पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महानिरीक्षक पंकज गूमर ने रैली को हरी झंडी दिखाई:सोनार से दिल्ली के राजघाट तक के लिए साइकिल यात्रा रवाना, गांधी जयंती पर पहुंचेगी

जैसलमेर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीसुब के राजस्थान सीमांत मुख्यालय के महानिरीक्षक पंकज गूमर ने रैली को हरी झंडी दिखाई

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अहिंसा, स्वच्छता, नशामुक्ति, राष्ट्रीय एकता सहित आदर्शों का संदेश देने के लिए चलाए जा रहे आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रमों की कड़ी में सीमा सुरक्षा बल के क्षेत्रीय मुख्यालय उत्तर से एक साईकिल रैली को जैसलमेर से राजघाट के लिए रवाना किया गया।

इस अवसर पर सीसुब के राजस्थान सीमांत मुख्यालय के महानिरीक्षक पंकज गूमर ने रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान प्रतिभागियों का पुष्पवर्षा कर स्वागत किया गया। इस अवसर पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महानिरीक्षक गूमर ने प्रतिभागियों व जवानों को संबोधित करते हुए महात्मा गांधी के आदर्शों का पालन करने व बल द्वारा संचालित आजादी के अमृत महोत्सव में देशवासियों को सम्मिलित होने के लिए प्रोत्साहित किया।

इस अवसर पर सीमा सुरक्षा बल के प्रतिष्ठित बैंड द्वारा देशभक्ति की धुनें बजाई गई। साथ ही उपस्थित जवानों व अन्य लोगों द्वारा भारत माता के जयकारे व नारे लगाकर प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया गया। गौरतलब है कि यह साईकिल रैली 2 अक्टूबर गांधी जयंती के दिन दिल्ली के राजघाट पहुंचेगी। महानिरीक्षक गूमर ने बताया कि इस रैली का मुख्य उद्देश्य फिट इंडिया, स्वच्छ इंडिया व ग्रीन इंडिया के प्रति आमजन में जागरूकता पैदा करना तथा देश को आजादी दिलाने के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले वीरों को नमन करना है।

पौधरोपण अभियान की हुई शुरूआत

रैली की रवानगी के बाद महानिरीक्षक पंकज गूमर ने सीमा सुरक्षा बल के क्षेत्रीय मुख्यालय उत्तर पर पौधा लगाकर पौधरोपण अभियान की शुरुआत की। इस अवसर पर महानिरीक्षक ने देश, समाज व पर्यावरण के प्रति सीमा सुरक्षा बल के कर्तव्य एवं प्रतिबद्धता को दोहराया।

साथ ही सभी को अधिक से अधिक पौधरोपण करने के लिए प्रेरित किया। वहीं अभियान के तहत बल के कई अधिकारियाें व बावा सदस्यों ने भी पौधे लगाए। इस पौधारोपण अभियान के तहत गैर सरकारी संस्था फलवान के सौजन्य से 50 हजार पौधे लगाए जाएंगे।

इस अवसर पर बीएसएफ क्षेत्रीय मुख्यालय उत्तर के उप महानिरीक्षक अरूण कुमार सिंह, दक्षिण मुख्यालय के उप महानिरीक्षक आनंदसिंह तक्षक, क्षेत्रीय मुख्यालय उत्तर के समादेष्टा लोकेश कुमार, 46वीं वाहिनी के समादेष्टा डॉ रामचरण बिसारिया व सतीश कुमार शास्त्री, 111वीं वाहिनी के समादेष्टा सीताराम बैरवा, 154वीं वाहिनी के समादेष्टा मंजीतसिंह व 108वीं वाहिनी के सत्यानंद पांडेय सहित बल के अन्य अधिकारी व जवान उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...