साइकिल रैली का जैसलमेर में स्वागत:भारत सरकार के फिट इंडिया मूवमेंट के अंतर्गत सीमा सुरक्षा बल द्वारा साइक्लोथन 21 का आयोजन

जैसलमेर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में भारत सरकार के फिट इंडिया मूवमेंट के अंतर्गत सीमा सुरक्षा बल द्वारा साइक्लोथन 21 का आयोजन किया जा रहा है। साइक्लोथन 21 के अंतर्गत देशवासियों को फिट इंडिया मूवमेंट का संदेश देने के उद्देश्य से जम्मू से प्रारम्भ हुई साईकिल रैली शु़क्रवार को जैसलमेर पहुंची। जहां सीसुब के क्षेत्रीय मुख्यालय उत्तर के उप महानिरीक्षक अरुण कुमार सिंह सहित राजकीय महाविद्यालय जैसलमेर के एसीसी कैडेट‌्स व केंद्रीय विद्यालय डाबला के छात्रों द्वारा रैली का स्वागत किया। वहीं रैली में भाग ले रहे प्रतिभागियों के उत्साहवर्धन के लिए बल की विख्यात बेंड पर देशभक्ति गानों की धुनें बजाई गई। इस अवसर पर बल के क्षेत्रीय मुख्यालय उत्तर के समादेष्टा लोकेश कुमार, 111वीं वाहिनी सीसुब के समादेष्टा सीताराम बैरवा, वाहिनी के द्वितीय कमान अधिकारी राज कुमार बुमला सहित अन्य अधिकारी व जवान उपस्थित रहे। गौरतलब है कि खेल दिवस पर इस साईकिल यात्रा की शुरूआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई थी।

चांधन | जम्मू से दांडी गुजरात जा रहे सीमा सुरक्षा बल के साइकिल यात्रा दल के चांधन पहुंचने पर ग्रामीणों द्वारा गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया। साईकिल दल के चांधन ग्राम में प्रवेश करते ही ग्रामीणों द्वारा सरपंच जयकंवर राजेंद्रसिंह भाटी के नेतृत्व में मुख्य सड़क मार्ग के दोनों ओर खड़े होकर पुष्पवर्षा के साथ जवानों का स्वागत किया गया। साथ ही ग्रामीणों ने जय हिंद के गगनचुंबी नारे लगाकर बातावरण को देशभक्तिमय बना दिया। इस अवसर पर चांधन सरपंच जयकंवर भाटी ने कहा कि सरहदों की रक्षा के लिए देश की सीमाओं पर खड़े जवान हमारे आदर्श है। उनका हौंसला बढ़ाना हम सब का नैतिक कर्तव्य है।

पोकरण | देश की सीमाओं पर रक्षक के रूप में तैनात बीएसएफ के जवानों की साइकिल रैली का पोकरण, सेलवी, खेतोलाई, धोलिया, लाठी का जगह जगह स्वागत किया गया। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में स्वागत को देख बीएसएफ के अधिकारी अभिभूत हुए तथा ग्रामीणों का आभार जताया। शुक्रवार की अलसुबह केबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने तिरंगा दिखाकर साइकिल रैली को रवाना करते हुए भारत माता की जय के नारे लगाये। साइकिल रैली का सेलवी हनुमान मंदिर, परमाणु धरा खेतोलाई, धोलिया, लाठी में फूल बरसाकर मालाएं पहनाकर भव्य स्वागत किया गया। वहीं खेतोलाई में शिवप्रताप, विकास, साहिल, कपिल विश्नोई द्वारा, गंगाराम की ढाणी में किशनाराम द्वारा, धोलिया में शहीद के पिता स्तूराम तथा लाठी में सरपंच महेंद्र चावला, अजीज खा के नेतृत्व में स्वागत किया गया।

खबरें और भी हैं...