पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विमान सेवा:दिल्ली एवं अहमदाबाद 6 दिन और मुम्बई के लिए 4 दिन फ्लाइट, शिड्यूल जारी

जैसलमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आठ माह से मंदी की मार झेल रहे पर्यटन के लिए कुछ अच्छे दिन आने की उम्मीद जगी है। स्पाइस जेट ने अपने विंटर शेड्यूल की तीन फ्लाइट जैसलमेर से शुरू करने का निर्णय लिया है और यह विमान सेवा 25 अक्टूबर से शुरू हो रही है। गुरुवार को इन तीन फ्लाइट का टाइम टेबल भी जारी कर दिया गया है।

ऐसे में अब सैलानियों को जैसलमेर तक कनेक्टिविटी होने पर यहां आने में आसानी होगी और कोरोना काल के बीच में थोड़े बहुत आ रहे सैलानियों की संख्या में इजाफा हो सकता है। जारी शिड्यूल के अनुसार जैसलमेर से दिल्ली की फ्लाइट सप्ताह में छह दिन चलेगी। सोमवार को इसका संचालन नहीं होगा।

यह फ्लाइट दिल्ली से दोपहर 2.30 बजे उड़ान भरकर 4.10 पर जैसलमेर आएगी। वहीं जैसलमेर से 4.50 पर उड़ान भरकर 6.35 पर दिल्ली पहुंचेगी। इसी तरह अहमदाबाद की फ्लाइट रविवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन संचालित होगी। यह फ्लाइट अहमदाबाद से दोपहर में 2.20 पर उड़ान भरेगी और 4.15 पर जैसलमेर आएगी।

यहां से 4.45 पर रवाना होकर 6.30 पर अहमदाबाद पहुंचेगी। जैसलमेर मुम्बई के बीच फ्लाइट सप्ताह में चार दिन सोमवार, शुक्रवार, शनिवार व रविवार को संचालित होगी। मुम्बई से 12.10 पर उड़ान भरकर 1.50 पर जैसलमेर आएगी। जैसलमेर से 2.30 पर रवाना होकर 4.10 पर मुम्बई पहुंचेगी।

जयपुर के लिए शुरू नहीं हुई विमान सेवा
गौरतलब है कि जैसलमेर पर्यटन नगरी है, यहां पर्यटन का पीक सीजन अक्टूबर से मार्च तक रहता है। ऐसे में दिल्ली, मुम्बई, अहमदाबाद व जयपुर की फ्लाइट को ऑफ सीजन में बंद कर दिया जाता है और सीजन के दौरान ही चलती है। इस बार विंटर शिड्यूल 25 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। लेकिन इस बार जयपुर की फ्लाइट को अभी शुरू नहीं किया जा रहा है। संभावना जताई जा रही है कि आगामी कुछ ही दिनों में जयपुर की फ्लाइट भी शुरू हो जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें