पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आंदोलन की चेतावनी:किसानों को लागत आधारित मूल्य देने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन 8 को

जैसलमेर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भारतीय किसान संघ के पदाधिकारियों ने दी आंदोलन की चेतावनी

भारतीय किसान संघ द्वारा देशव्यापी आंदोलन के तहत किसानों को लागत आधारित लाभकारी मूल्य देने की मांग को लेकर जैसलमेर जिला मुख्यालय पर 8 सितंबर को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

इस संबंध में सोमवार को भारतीय किसान संघ के संभाग अध्यक्ष नरेश व्यास की अध्यक्षता में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों को संबोधित करते हुए संभाग अध्यक्ष व्यास ने कहा कि दिल्ली में आयोजित अखिल भारतीय प्रबंध समिति की बैठक में पदाधिकारियों की उपस्थिति में सर्व सहमति से प्रस्ताव पारित किया गया कि किसानों को लागत आधारित लाभकारी मूल्य की गारंटी मिले। उन्होंने बताया कि पारित प्रस्ताव अनुसार ज्ञापन भेजकर 11 अगस्त तक का अल्टीमेटम दिया गया था। लेकिन इस दौरान केंद्र सरकार द्वारा कोई भी सकारात्मक कार्रवाई आरंभ नहीं होने के चलते संगठन द्वारा 8 सितंबर को देश के सभी जिला मुख्यालयों पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर कलेक्टर काे प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा।

इस दौरान संगठन के प्रांत प्रचार प्रसार प्रमुख विजयसिंह घिंटाला ने बताया कि लागत आधारित लाभकारी मूल्य की मांग भारतीय किसान संघ द्वारा लंबे समय से की जा रही है। इसी कड़ी में 8 सितंबर को सुबह 11 बजे कलेक्ट्रेट परिसर के समक्ष धरना प्रदर्शन किया जाएगा। उसके बाद कलेक्टर को प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन दिया जाएगा। इस दौरान जाेधपुर प्रांत सहमंत्री धनसुख पुराेहित, जिला मंत्री वेणसिंह, जिला प्रचार प्रसार प्रमुख मूलकरण रतनू, कार्यालय प्रमुख भरतसिंह व अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...