निर्देश:पंचायती राज संस्थाओं के उप चुनाव के लिए चुनाव कार्यक्रम का किया निर्धारण

जैसलमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • निर्वाचन क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता लागू, पालना करने के निर्देश

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार पंचायती राज संस्थाओं में विभिन्न कारणों से रिक्त हुए जिला परिषद सदस्यों एवं पंचायत समिति सदस्यों के पदों पर उप चुनाव करवाने जाने के लिए कार्यक्रम की घोषणा की गई है। कार्यक्रम की घोषणा के साथ ही संबंधित निर्वाचन क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है।

जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत कलेक्टर आशीष मोदी ने इस संबंध में जिलाध्यक्ष इंडियन नेशनल कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को पत्र प्रेषित कर सूचित कर प्रेषित किया है कि वे निर्वाचन क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता की पालना सुनिश्चित कराएं। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिले में पंचायत समिति सांकड़ा के पंचायत समिति सदस्य निर्वाचन क्षेत्र संख्या 4 के रिक्त पद के लिए उप चुनाव 21 दिसंबर को होगा।

उन्होंने बताया कि जारी चुनाव कार्यक्रम के अनुसार 7 दिसंबर को जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा नियम 58 के अंतर्गत निर्वाचन की अधिसूचना जारी कर दी गई है। 10 दिसंबर को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक नाम निर्देशन पत्र प्रस्तुत करने की अंतिम तिथि निर्धारित है। 11 दिसंबर को सुबह 11 बजे से नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा की जाएगी।

इसी प्रकार 13 दिसंबर को दोपहर 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे, नाम वापसी के समय समाप्त होने के तुरंत पश्चात चुनाव प्रतीकों का आवंटन एवं चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन होगा। उन्होंने बताया कि पंचायत समिति सदस्य के लिए मतदान 21 दिसंबर को सुबह 7.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक होगा। मतगणना जिला मुख्यालय पर 23 दिसंबर को सुबह 9 बजे से होगी।

खबरें और भी हैं...