• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Barmer
  • Jaisalmer
  • Devotees Of Baba, Who Came From Many States Including Gujarat, Visited The Samadhi On The Dooj Of Shukla Paksha Of Kartik Month; The Market Returned To The Glory

बाबा रामदेव के दरबार में उमड़ी भीड़:कार्तिक महीने के शुक्ल पक्ष की दूज पर कई राज्यों से आए बाबा के भक्तों ने समाधि के किए दर्शन, बाज़ार में लौटी रौनक

जैसलमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाबा रामदेव। - Dainik Bhaskar
बाबा रामदेव।

कार्तिक महीने के शुक्ल पक्ष की दूज पर जैसलमेर के रामदेवरा कस्बे में स्थित बाबा रामदेव मंदिर पर शनिवार को भारी भीड़ उमड़ पड़ी। गुजरात समेत कई राज्यों से आए बाबा के भक्तों ने समाधि दर्शन कर बाबा के जयकारे लगाए। भक्तों की भीड़ से रामदेवरा के बाज़ार में लंबे समय बाद रौनक लौट आई। इस अवसर पर बाबा रामदेव की समाधि के लिए दर्शन करने आ रहे श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की समस्याओं का सामना नहीं करना पड़े इसलिए प्रशासन व समाधि समिति द्वारा पूर्ण रूप से व्यवस्थाएं की गईं। शनिवार को बाबा रामदेव समाधि समिति की तरफ से समाधि स्थल को विशेष रूप से शृंगार किया गया।

रामदेवरा के बाज़ार में लौटी रौनक।
रामदेवरा के बाज़ार में लौटी रौनक।

बाबा के दरबार में लगा मेला

कार्तिक महीने के शुक्ल पक्ष की शनिवार को दूज पर अल सुबह बाबा की समाधि पर विधि विधान के साथ पूजा-अर्चना करने के बाद 8 बजे स्वर्ण मुकुट स्थापित किया गया। देश भर से आए श्रद्धालुओं ने बाबा की समाधि के दर्शन किए। कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष के अवसर पर रामदेवरा मेक्न भारी भीड़ के चलते सभी नामी-गिरामी धर्मशाला वह होटले एकदम हाउसफुल रही।

मेला चौक सहित विभिन्न स्थानों पर श्रद्धालुओं की व्यापक रेलम पेल देखने को मिल रही है। भक्त दर्शन करने के पश्चात मेला चौक में लगी दुकान से जमकर खरीदारी भी कर रहे हैं। आज पुलिस प्रशासन की तरफ से भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के माकूल प्रबंध किए गए। साल का यह बंपर सीजन माना जाता है। ऐसे में सभी दूकानदारों ने अपनी दुकानों को सजा कर विशेष रूप से तैयार किया है।