पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

परेशानी:डिस्कॉम कार्यालय का घेराव, विरोध-प्रदर्शन किया

लाठी8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अघोषित बिजली कटौती से नाराज किसानों ने नियमित सप्लाई शुरू नहीं करने पर दी आंदोलन की चेतावनी

क्षेत्र के धोलिया गांव में अघोषित बिजली कटौती व नलकूपों पर दिन में बिजली सप्लाई देने की मांग को लेकर रविवार को गुस्साए ग्रामीणों व किसानों ने लाठी डिस्कॉम कार्यालय का घेराव किया। विरोध प्रदर्शन कर डिस्कॉम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। समस्या का समाधान नहीं होने पर सात दिन बाद उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी।

इस समस्या को लेकर उन्होंने सहायक अभियंता के नाम ज्ञापन भी दिया। किसान नेता अशोक पूनिया ने बताया कि धोलिया गांव में पिछले लंबे समय से बिजली की अघोषित कटौती की जा रही है। जिससे ग्रामीणों को परेशानी से सामना करना पड़ रहा है। बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है तथा लोगों के बिजली के अभाव में कामकाज ठप पडे हैं। उन्होंने बताया कि उनके नलकूप एजी फीडर धोलिया से जुड़े हुए हैं। जहां पर उन्हें पिछले लंबे समय से रात को व समय पर बिजली सप्लाई नहीं दी जा रही है। जिससे उनको काफी परेशानियों से सामना करना पड़ा है। उन्होंने बताया कि किसानों को दिन में व समय पर बिजली सप्लाई देने को लेकर पिछले लम्बे समय से मांग की जा रही है। बावजूद इसके उनकी सुनवाई नहीं हो रही है।

इससे गुस्साए ग्रामीण रविवार को लाठी डिस्कॉम कार्यालय पहुंचे। डिस्कॉम कार्यालय पहुंचे तो किसी भी जिम्मेदार अधिकारी व कर्मचारी के नहीं होने पर आक्रोश जताया तथा डिस्कॉम परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। डिस्कॉम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसानों ने बताया कि उनकी समस्या का समाधान 7 दिनों के अंदर नहीं किया जाता है तो वे उग्र आंदोलन करेंगे। जिसकी जिम्मेदारी डिस्कॉम प्रशासन की होगी। वहीं इस समस्या को लेकर उन्होंने सहायक अभियंता के नाम ज्ञापन भेजा। इस अवसर पर जगदीश, अशोक पूनिया, बाबूराम, भंवरलाल विश्नोई, श्याम विश्नोई, रामूराम, धर्माराम ढाका, नीम्बाराम, बेनीवाल, मांगीलाल, अशोक गोदारा, बागाराम, दुर्गाराम, बंशीलाल सहित ग्रामीण व किसान मौजूद रहे।

सरकारी नियम अनुसार धोलिया गांव के नलकूपों पर बिजली सप्लाई दी जा रही है, वहीं पिछले कुछ दिनों से पीछे से तकनीकी खराबी के चलते बिजली की कटौती हो रही थी, इस समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।-मौहित भारती, कनिष्ठ अभियंता, डिस्कॉम लाठी

खबरें और भी हैं...