पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जानकारी:जैसलमेर के जिला जज ने देखा मरु संग्रहालय, जानकारी ली

जैसलमेर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला एवं सेशन न्यायाधीश रवीन्द्र कुमार ने गड़ीसर चौराहा स्थित मरु सांस्कृतिक केन्द्र एवं संग्रहालय का अवलोकन किया और इसमें संग्रहित व प्रदर्शित धरोहरों को देखकर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि लोक संस्कृतिविद् एवं इतिहासज्ञ नंदकिशोर शर्मा का यह एकल प्रयास चिरस्मरणीय रहने के साथ ही आने वाली पीढ़ियों के लिए गर्व और गौरव का अहसास कराने वाला है।  

जिला एवं सेशन न्यायाधीश ने सांस्कृतिक केन्द्र में क्षत्रिय सांस्कृतिक विरासतों के अभूतपूर्व भण्डार, हस्तलिखित पांडुलिपियों, पुराने स्टाम्प, न्यायिक दस्तावेज, सिक्के, पट्टे, परवाने, पत्र, डाक टिकट तथा राजाओं के समय के ताम्रपत्र अभिलेख सहित पूर्वजों के कार्य करने की शैली के महत्वपूर्ण साक्ष्यों, आत्मनिर्भरता का पाठ पढ़ाती प्राचीन पत्थर, काष्ठ धातु, चर्म और मृण कला की कलाकृतियों, पुरातन कालीन सौन्दर्य बोध के संसाधनों, मुद्राओं, रेगिस्तान की लोक संगीत कला, शताधिक प्राचीन वाद्यों आदि का अवलोकन कर प्रसन्नता जाहिर की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें