प्रशासन गांवों के संग अभियान लाया नई रोशनी:दिव्यांग सोखीना और 80 साल के बागे खान को मिला आशियाने का मालिकाना हक

जैसलमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रशासन गांवों के संग शिविर अभियान। - Dainik Bhaskar
प्रशासन गांवों के संग शिविर अभियान।

प्रदेश की सरकार द्वारा प्रदेश भर द्वारा संचालित हो रहे प्रशासन गांवों के संग अभियान ग्रामीणों के जीवन में नया उजियारा ला रहा है। महेशों की ढ़ाणी निवासी दिव्यांग सोखीना और चाचा गांव के निवासी 80 साल के बुजुर्ग बागे खान के लिए तो ये शिविर जैसे आवास का असली मालिकाना हक लेकर आया हो। प्रशासन गांवों के संग अभियान इन लोगों के लिए जीवन में नया उजियारा लाया और बरसों बाद उन्होंने अपने आवास का पट्टा पाया।

शिविर में ग्रामीणों को मिल रहा फायदा।
शिविर में ग्रामीणों को मिल रहा फायदा।

दरअसल पंचायत समिति सांकड़ा की ग्राम पंचायत चौक में आयोजित शिविर के दौरान महेशों की ढ़ाणी निवासी दिव्यांग सोखीना पत्नी बच्चू खां ने शिविर प्रभारी व एसडीएम राजेश कुमार विश्नोई को अपने मकान के पट्टे के लिए अर्जी लगाई। राजेश कुमार विश्नोई ने दिव्यांग के लिए संवेदनशीलता दिखाते हुए ग्राम विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि वे इसका पट्टा जारी करावें।

शिविर के मौके पर ग्राम विकास अधिकारी ने दिव्यांग सोखीना के आवास की पेमाईश की और पट्टे के लिए पूरे दस्तावेज तैयार किए एवं पट्टा बनाया। शिविर के मौके पर सांकड़ा प्रधान भगवत सिंह तंवर, पूर्व उपजिला प्रमुख अब्दुल्ला फकीर, सरपंच चौक भंवर कंवर, शिविर प्रभारी राजेश कुमार ने दिव्यांग सोखीना को आवास का पट्टा प्रदान किया। दिव्यांग सोखीना बरसों बाद अपने आवास का पट्टा पाकर बहुत ही खुश हुई। उसने कहा कि आज शिविर की बदोलत उन्हें एक दिवस में ही पट्टा मिला है। उसने मन से इस काम के लिए सरकार और जिला प्रशासन के प्रति आभार जताया।

80 साल के बागे खान के जीवन में आयी खुशी, सालों पुरानी मन्नत हुई पूरी

ग्राम पंचायत खेतोलाई में आयोजित शिविर में चाचा निवासी 80 साल के बागे खान के जीवन में रोशनी की किरण लेकर आया है। खेतोलाई में आयोजित शिविर के दौरान बुजुर्ग बागे खान को उसके घर का पट्टा मिला तो वो फूले नहीं समाया। सालों बाद उसके घर के मालिकाना हक का पट्टा मिलने पर उसने तहेदिल से इस कार्य के लिए संवेदनशील सरकार एवं जिला प्रशासन व पंचायतीराज का आभार जताया। उसने कहा कि शिविर के कारण मेरे जैसे गरीब बुजुर्गों को कितना बड़ा लाभ मिल रहा हैं।

खबरें और भी हैं...