पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

तंबाकू निषेध:दीया और एनवाईके लोगों को कर रहे तंबाकू सेवन छोड़ने के लिए जागरूक

जैसलमेर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

विश्व तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर गायत्री परिवार के युवा संगठन दिव्य भारत युवा संघ दीया द्वारा नेहरू युवा केंद्र जैसलमेर के सहयोग से युवाओं को तंबाकू सेवन से दूर रहने के लिए जन जागृति अभियान चलाया जा रहा है। दीया के व्यसन मुक्ति अभियान प्रभारी राजेंद्रसिंह सिसोदिया ने बताया कि ऑनलाइन गूगल फॉर्म के द्वारा युवाओं और किशोरों को तंबाकू सेवन के दुष्प्रभावों से अवगत कराकर उनको तंबाकू सेवन छोड़ने और भविष्य में इससे दूर रहने के लिए संकल्पित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि सोमवार को नशे के हानिकारक प्रभावों के वैज्ञानिक व मनोवैज्ञानिक विवेचन पर आधारित वेबिनार का आयोजन किया जाएगा। जिसमें मुंबई के विशेषज्ञ डॉ. वरुण मनिक व शांतिकुंज के युवा प्रभारी केपी दुबे वार्ताकार होंगे। नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा संयोजक फतेहलाल भील ने बताया कि जिले में सैकड़ों युवाओं को इस अभियान द्वारा नशे के दुष्प्रभावों से जागरूक किया जा रहा है।

उन्होंने अधिक से अधिक युवाओं को स्वयं तंबाकू सेवन से दूर रहकर अन्य युवाओं को प्रेरित करने का आह्वान किया है। ऑनलाइन गूगल फार्म द्वारा संकल्प पत्र भरने व वेबीनार में भागीदारी के लिए दीया तथा नेहरू युवा केंद्र से संपर्क किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...