भारतमाला प्रोजेक्ट ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज:ठेकेदार की लापरवाही से युवक की गड्ढे में गिरने से हुई मौत, मृतक के चाचा ने करवाया मामला दर्ज

जैसलमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस थाना कोतवाली - Dainik Bhaskar
पुलिस थाना कोतवाली

सोमवार रात को भारत माला प्रोजेक्ट के तहत बन रहे ब्रिज के एक गड्ढे में युवक के डूबकर मरने के मामले में शहर कोतवाली में मृतक युवक के चाचा ने प्रोजेक्ट ठेकेदार के खिलाफ लापरवाही बरतने का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

रेसक्यू ऑपरेशन (फ़ाइल फोटो)
रेसक्यू ऑपरेशन (फ़ाइल फोटो)

ब्रिज के 25 फीट गड्ढे में गिरकर हुई मौत

जांच अधिकारी जालम सिंह ने बताया कि" सोमवार को तेज़ बारिश के कारण ट्रांसपोर्ट नगर सर्किल पर बन रहे भारत माला प्रोजेक्ट के तहत ब्रिज के फाउंडेशन में बने 25 फीट गड्ढे में एक युवक के गिरने की सूचना मिली। पुलिस ने रेसक्यू ऑपरेशन चलाया। गड्ढे में लोहे के सरीए व पानी भरा होने के कारण करीब 8 घंटे का समय लगा युवक को बाहर निकालने में लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

मृतक के चाचा ने दर्ज करवाया मुकदमा
जांच अधिकारी जालम सिंह ने बताया कि इस घटना के बाद मृतक हिमांशु के चाचा सुंदरलाल ने भारत माला प्रोजेक्ट के ठेकेदार के खिलाफ शहर कोतवाली में मामला दर्ज करवाया है। एफ़आईआर में उन्होने प्रोजेक्ट के ठेकेदार के खिलाफ गंभीर लापरवाही बरतने कि बात कही है और बताया कि उसी लापरवाही कि वजह से मेरे भतीजे हिमांशु कि मौत हुई है। पुलिस धारा 304 A के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

प्रोजेक्ट ठेकेदार की लापरवाही

जैसलमेर में भारत माला प्रोजेक्ट के तहत तनोट से जैसलमेर तक हाइवे बनाने का काम जारी है। जिसके तहत ट्रांसपोर्ट नगर में ब्रिज बनाने का काम काफी लंबे समय से जारी है। लेकिन काम करने में मौके पर भारी लापरवाही बरती गई जिसकी वजह से सोमवार को युवक की मौत हो गई। मौके पर 25 फीट का गड्ढा था लेकिन उसमे सुरक्षा के लिए कोई उपाय नहीं किए हुए थे। जिसकी वजह से युवक उस गड्ढे में गिरा और उसकी मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...