पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आरोप:हर नागरिक सच्चाई का साथ दें, भाजपा को ऐसा सबक मिले कि भविष्य में कभी सरकार गिराने की हिम्मत न करें:गहलोत

जैसलमेर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सूर्यागढ़ हाेटल में महिला विधायकाें के साथ सीएम गहलाेत
  • पूरा केन्द्रीय गृह मंत्रालय राजस्थान की सरकार गिराने में लग चुका है
  • विधायकों से मंत्रणा के बाद गहलोत जयपुर रवाना, दो और विधायक पहुंचे, अब तक आए 90 विधायक

अब सरकार जैसलमेर में है। यहां आए हुए विधायकों की हौसला अफजाई के लिए पहले दिन सीएम अशोक गहलोत खुद भी यहां पहुंचे थे। शुक्रवार की देर रात 1 बजे तक सीएम विधायकों के साथ रहे और उनसे मंत्रणा की। शनिवार सुबह भी विधायकों के साथ बैठक हुई और दोपहर में जाते वक्त सभी विधायकों से भी मिले। गहलोत शनिवार की दोपहर करीब ढाई बजे जैसलमेर से जयपुर के लिए रवाना हो गए।
पहले दिन जहां सीएम सहित 88 विधायक आए थे वहीं शनिवार को दो और विधायक जैसलमेर पहुंचे। शनिवार को विधायक अमित चाचण व जगदीश जांगिड़ जैसलमेर आए। अब गहलोत खेमे के 90 विधायक जैसलमेर में है। शहर से 12 किमी दूर होटल सूर्यागढ़ विधायकों का नया ठिकाना है।
जैसलमेर आए सभी विधायक काफी खुश नजर आ रहे हैं। पहले दो दिनों में विधायकों को जैसलमेर काफी रास आ रहा है। जानकारी के अनुसार यहां की आबोहवा काफी पसंद की जा रही है। शुरूआती समय में विधायकों ने जैसलमेर के बारे में जानकारी जुटाई और होटल सूर्यागढ़ में रहकर ही सामान्य दिनचर्या के तहत दिन बिताया। इस बीच सभी ने कहा कि जयपुर में इतने दिन रहने के बाद अब जैसलमेर उनके लिए काफी बेहतर है।

जैन ने शिव पूजा की, लोढ़ा ने गायों को दिया चारा
खान मंत्री प्रमोद जैन भाया शनिवार को होटल से शहर पहुंचे और यहां देवचंद्रेश्वर मंदिर में शिव की आराधना की। वे करीब आधे घंटे तक मंदिर में रहे और पूजा अर्चना की।होटल सूर्यागढ़ में ही विधायक संयम लोढ़ा गायों को हरा चारा खिलाया। वे काफी देर तक गायों को सहलाते रहे और वहां समय बिताया। उनके इस तरह के फोटो शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुए।

सभी विधायक 13 अगस्त तक जैसाण में ही रहेंगे
बताया जा रहा है कि सरकार के पक्ष के सभी विधायक अब विधानसभा सत्र शुरू होने तक यहीं रहेंगे। उनके अनुसार 13 अगस्त से इनकी वापसी का कार्यक्रम है। दूसरी तरफ होटल सूर्यागढ़ की ऑनलाइन बुकिंग 14 अगस्त फुल बता रही है। ऐसे में अब किसी भी तरह का कार्यक्रम बदलाव नहीं होगा।

मुस्लिम विधायकों ने अदा की ईद की नमाज
आगामी दिनों में कई त्योहार है। ऐसे में सभी विधायक इन त्योहारों को यहीं पर ही मनाएंगे। पहले दिन शनिवार को ईद का पर्व था। वर्तमान में यहां 6 मुस्लिम विधायक है उन्होंने शनिवार की सुबह ईद की नमाज अदा की। वहीं अन्य विधायकों ने इन्हें ईद की बधाइयां प्रेषित की। नमाज अदा करने वालों में सालेह मोहम्मद, दानिश अबरार व अमीन खां सहित छह विधायक शामिल थे। केबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने प्रदेश की जनता को ईद की शुभकामनाएं दी। शनिवार को होटल में ही नमाज अदा करने के बाद सभी विधायकों को ईद की मिठाई खिलाई गई। इस दौरान उन्होंने होटल के बाहर तैनात पुलिसकर्मियों व मीडियाकर्मियों के लिए भी मिठाई भेजी।

प्रदेश की कांग्रेस सरकार के लिए भाजपा आज करेगी सद् बुद्धि की प्रार्थना

राजस्थान कांग्रेस सरकार के लिए भाजपा रविवार को सुबह 9 बजे से 10 बजे तक ईश्वर से सद् बुद्धि की प्रार्थना करेगी। भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश शारदा ने बताया कि राज्य की कांग्रेस सरकार आपसी अंतर्द्वंद को लेकर पिछले 20 दिन से इस कोरोना काल संकट में जनता को बेहाल कर भगवान भरोसे छोड़कर अपनी मौज मस्ती में लगी है।

कांग्रेस सरकार विधायकों को पांच सितारा होटलों की सैर सपाटा कराने में लगी हुई है। राजस्थान की आम जनता ने जिन लोगों के हाथ में आने वाले 5 सालों के लिए सरकार संभालने की जिम्मेदारी दी थी। उसी सरकार के मुखिया अशोक गहलोत आपसी कलह को संभाल नहीं सके और आपसी लड़ाई का आरोप बार बार भाजपा पर लगा रहे है। उन्होंने बताया कि कांग्रेस सरकार को सद् बुद्धि मिले इसके लिए ईश्वर से भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा प्रार्थना की जाएगी।

दो विधायकों की जांच

विधायक गुरमीतसिंह शूगर के मरीज है। ऐसे में उनकी रूटीन जांच के सैंपल लेकर अस्पताल भेजे। वहीं बाबूलाल नागर के कंधे में तकलीफ है, ऐसे में उन्होंने भी फिजियोथेरेपिस्ट की मांग की थी।

  • सभी विधायक यहां मौजूद है। सामान्य दिनचर्या में दिन व्यतीत कर रहे हैं। आगामी दिनों में तनोट माता के जाने का भी कार्यक्रम है। यहां की आबोहवा वसे सभी खुश हैं। - हरीश चौधरी, राजस्व मंत्री

सत्ता संग्राम के 23वें दिन बोले

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शनिवार की दोपहर जैसलमेर से जयपुर के लिए रवाना हो गए। यहां से जाते वक्त उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि देश के हालात गंभीर है। मणिपुर, गोवा, अरूणाचल प्रदेश व कर्नाटक में हम देख चुके हैं। राजस्थान की जनता ने हमारा साथ दिया। आज घर घर में चर्चा यह है कि सरकार को चुनी हमने हैं तो बीजेपी कौन होती है गिराने वाली।

पूरा गृह मंत्रालय सरकार गिराने में लग चुका है

गहलोत ने कहा कि बीजेपी का खेल बहुत बड़ा है, हॉर्स ट्रेडिंग का। क्योंकि खून उनके मुंह लग चुका है। कर्नाटक व मध्यप्रदेश में वे ऐसा कर चुके हैं और अब वे यह प्रयोग राजस्थान में कर रहे हैं। पूरा गृह मंत्रालय इसमें लग चुका है। धर्मेन्द्र प्रधान की तरह कई मंत्री लगे हुए हैं। पीयूष गोयल भी लगे हुए हैं, कई नाम छुपे रूस्तम की तरह लगे हुए हैं, हमें मालूम है वे कौन है। लेकिन हम किसी की परवाह नहीं कर रहे हैं।

मोदीजी को चाहिए कि तमाशा बंद करवाए

गहलोत ने प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदीजी देश के प्रधानमंत्री है। उन्हें जनता ने दो बार मौका दिया है। थाली व ताली बजवाई और मोमबत्तियां भी जलवाई, लोगों ने उन पर विश्वास किया। उन्हें चाहिए कि राजस्थान में जो तमाशा हो रहा है उसे बंद करवाएं। हॉर्स ट्रेडिंग के रेट बढ़ चुके हैं। विधानसभा सत्र डिक्लेयर होते ही रेट बढ़ा दिए। देश में ये क्या तमाशा हो रहा है।

भाजपा नेताओं पर पलटवार

गजेन्द्रसिंह व उनके दोस्तों ने गरीबों का पैसा लूट लिया

गहलोत ने गजेन्द्रसिंह द्वारा किए जाने वाले ट्वीट के बारे में कहा कि उन्हें तो अब इस्तीफा दे देना चाहिए। जो आदमी ऑडियो टेप में पकड़ा गया हो और सरकार गिराने के षड़यंत्र में शामिल हो। इसके अलावा गरीबों का पैसा तक लूट लिया।

प्रदेश की जनता का कर्तव्य है कि सच्चाई का साथ दे

उन्होंने कहा कि भाजपा के मंसूबे सामने हैं। अब प्रदेश के हर नागरिक का कर्तव्य है कि वे सच्चाई का साथ दे। बीजेपी को ऐसा सबक मिले कि राजस्थान में भविष्य में कहीं भी सरकार गिराने की हिम्मत जुटा नहीं पाएं। लोकतंत्र में लड़ाई विचारधारा, नीतियों की होती है, लड़ाई ये नहीं होती कि चुनी हुई सरकार को बर्बाद कर दो।

जिसे हाईकमान माफ करेगी, उसे मैं भी गले लगा लूंगा

गहलोत ने कहा कि यह हाईकमान पर निर्भर करता है, यदि हाईकमान माफ करती है तो मैं भी सबको गले लगा लूंगा। मेरा कोई प्रेस्टीज पाइंट नहीं है। मैं सिर्फ पब्लिक की सेवा के लिए यह सब कर रहा हूं। मुझे कोई एतराज नहीं है।

सतीश पूनिया पर हमला, बोले वसुंधरा से टक्कर लेना चाहते हैं
सतीश पूनिया के बयान पर गहलोत ने कहा कि ये लोग नए नेता बने हैं, ये वसुंधरा से टक्कर लेना चाहते हैं, टक्कर लेने में इनमें भी प्रतिस्पर्धा है। इनमें किसी में दम नहीं है। वसुंधराजी पता नहीं कहां गायब हो गई है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें