आयोजन / लोक चेतना जगाने के लिए हर व्यक्ति समर्पित भाव से आगे आएं: कलेक्टर

Every person should come forward with dedication to awaken public consciousness: Collector
X
Every person should come forward with dedication to awaken public consciousness: Collector

  • कोरोना को लेकर युवाओं की जागरूकता गोष्ठी का हुआ आयोजन

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 08:14 AM IST

जैसलमेर. कोरोना से बचाव के लिए चल रहे विशेष जागरुकता अभियान के अंतर्गत सोमवार को जैसलमेर के डीआरडीए हॉल में युवाओं की जागरुकता गोष्ठी आयोजित हुई। कलेक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में हुई इस गोष्ठी में जिले के खिलाड़ियों तथा नेहरू युवा केन्द्र के युवा स्वयंसेवकों ने हिस्सा लिया।

 गोष्ठी में कलेक्टर सहित जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश, उपखण्ड अधिकारी दिनेश विश्नोई, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. बी.एल. बुनकर, जिला खेल अधिकारी राकेश विश्नोई, नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा समवंयक फतेहलाल भील, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से उमेश आचार्य व पीरामल फाउण्डेशन के रोहित शर्मा ने विचार रखे।

कलेक्टर नमित मेहता ने युवाओं को कोरोना से बचाव से संबंधित शपथ दिलाई। इसके उपरांत युवाओं को संबोधित करते हुए कोरोना से बचाव के लिए सामाजिक चेतना के प्रसार का आह्वान किया और कहा कि जिले भर में इस दिशा में योजनाबद्ध प्रयास करते हुए अलख जगाएं।

उन्होंने कहा कि गांव गांव युवाओं को संगठित कर उनके माध्यम से कोरोना से बचाव की जानकारी आम ग्रामीणों तक पहुंचाएं और इस अभियान में अपनी समर्पित भागीदारी अदा करें। मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश ने युवाओं से कोरोना बचाव की सभी प्रकार की सावधानियां अपनाने तथा ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में आमजन को इससे अवगत कराने का आह्वान किया।

पीएमओ डॉ. बी.एल. बुनकर ने सुमनके पद्धति से हाथ धोने की प्रक्रिया के बारे में समझाया। चिकित्सा विभाग के प्रतिनिधि उमेश आचार्य ने पीपीटी के माध्यम सभी जानकारियां  दी।  और इस संबंध में मास्क के उपयोग, सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करने को कहा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना