पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ज्ञापन:लोकतांत्रिक तरीके से अपनी मांगें रखना सभी का अधिकार: सोढ़ा

जैसलमेर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जेएनवीयू में एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में सौंपा ज्ञापन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद जैसलमेर के कार्यकर्ताओं ने जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय में विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं पर हुए लाठीचार्ज व पुलिस पर कार्रवाई को लेकर एडीएम को राज्यपाल के नाम ज्ञापन साैंपा है। एबीवीपी के नगरमंत्री विकास राजपुरोहित ने बताया कि 3 फरवरी को जोधपुर महानगर के कार्यकर्ताओं द्वारा जेएनवीयू केंद्रीय कार्यालय पर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर 15 सूत्रीय मांगों को लेकर कुलपति को ज्ञापन सौंपा जा रहा था।

इस दौरान पुलिस प्रशासन ने विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं और छात्र छात्राओं पर लाठीचार्ज किया गया। जिसमें कई कार्यकर्ता एवं छात्र-छात्राएं गंभीर रूप से चोटिल हुई तथा कुछ छात्रों को हिरासत में भी लिया गया। विद्यार्थी परिषद के बाड़मेर-जैसलमेर विभाग संयोजक शंभूसिंह सोढ़ा ने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि कुलपति द्वारा विश्वविद्यालय परिसर में अराजकता का माहौल फैलाने की कोशिश की गई।

और छात्र-छात्राओं पर पुलिसकर्मियों द्वारा जो अभद्रता धक्का-मुक्की वह लाठीचार्ज किया गया। छात्र शक्ति में इस कृत्य को लेकर रोष है, लोकतांत्रिक तरीके से हर छात्र को अपनी मांग उठाने का अधिकार है।

इस कृत्य के लिए कुलपति व संबंधित पुलिस अधिकारियों पर विद्यार्थी परिषद सख्त कार्रवाई करने की मांग करती है तथा विद्यार्थी परिषद द्वारा जो मांगे रखी गई है उन्हें समय पर पूरा किया जाएं नहीं तो विद्यार्थी परिषद पूरे प्रदेश भर में उग्र आंदोलन किया जाएगा।

ज्ञापन देने वालों में छात्रनेता जसवंतसिंह तेजमालता, एग्रीविजन संयोजक मेहताबदान, पूर्व नगर मंत्री अक्षय शर्मा, मोहित शर्मा, युवराजसिंह, नखतसिंह व कैलाश उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें