पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बैठक:सत्याग्रह सप्ताह के तहत गांधी की जीवनी पर आज फिल्म का प्रदर्शन

जैसलमेर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अधिक से अधिक संवाद एवं चर्चा हो तथा लोगों को उनकी जीवनी के बारें में जानकारी मिले

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती वर्ष एवं स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के कार्यक्रमों की कड़ी में बुधवार को महात्मा गांधी की जीवनी पर फिल्म प्रदर्शन का आयोजन होगा। सीईओ नारायणसिंह चारण ने गांधी प्रकोष्ठ के प्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ बैठक कर जिला व ब्लॉक स्तर पर सभी विद्यालयों में गांधी की जीवनी पर प्रोजेक्टर के माध्यम से फिल्म का प्रदर्शन करने के निर्देश दिए। सीईओ चारण ने एडीईओ को निर्देश दिए कि वे विद्यालयों में प्रभारी ढंग से गांधीजी की जीवनी पर फिल्म शो का प्रदर्शन करें ताकि विद्यार्थी महात्मा गांधी की जीवनी से रूबरू हो सकें। उन्होंने बताया कि जिला मुख्यालय पर बुधवार सुबह 11 बजे जिला परिषद सभागार में गांधी के जीवन पर आधारित फिल्म का प्रदर्शन किया जाएगा।

जिसमें सभी अधिकारियों व कर्मचारियों सहित जनप्रतिनिधि आमंत्रित होंगे। बैठक के दौरान महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक उम्मेदसिंह तंवर, सहायक निदेशक हिम्मतसिंह कविया, महिला एवं बाल विकास उपनिदेशक सुभाष विश्नोई, एड़ीईओ कमलकिशोर व्यास, नगर परिषद आयुक्त शशिकांत शर्मा, विकास अधिकारी हीरालाल कलबी, जिला युवा अधिकारी फतेहलाल भील सहित अन्य उपस्थित रहे। इस दौरान सीईओ ने विकास अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे ब्लॉक स्तर पर भी फिल्म शो का प्रदर्शन करें। उन्होंने नगर परिषद आयुक्त को भी नगरीय निकाय के सभा भवन में भी फिल्म शो के प्रदर्शन के निर्देश दिए।सीईओ ने बैठक के दौरान

16 सितंबर को रामदेव जयंती का अवकाश होने के चलते निर्धारित किए गए कार्यक्रमों के स्थान पर शुक्रवार को राष्ट्रपिता की जीवनी पर आधारित कठपुतली कार्यक्रम, लघु नाटिकाओं एवं क्विज प्रतियोगिता का आयोजन करवाने के निर्देश दिए। जिला संयोजक उम्मेदसिंह तंवर ने इन सभी कार्यक्रमों में महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के ब्लॉक स्तरीय संयोजकों को भी बुलाने का सुझाव दिया साथ ही सभी कार्यक्रमों को प्रभावी ढंग से कराने की सलाह दी ताकि गांधी की जीवनी पर अधिक से अधिक संवाद एवं चर्चा हो तथा लोगों को उनकी जीवनी के बारें में जानकारी मिले।

खबरें और भी हैं...