फूड इंस्पेक्टर ने चार दुकानदारों को दिए नोटिस:फतेहगढ़ कस्बे में बिना रजिस्ट्रेशन के बेच रहे थे खाने का सामान, फूड इंस्पेक्टर ने नोटिस देकर चेताया

जैसलमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फूड इंस्पेक्टर वेद प्रकाश - Dainik Bhaskar
फूड इंस्पेक्टर वेद प्रकाश

जैसलमेर जिले में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत फूड इंस्पेक्टर की तरफ से जिले में लगातार कार्रवाई जारी है। मंगलवार को फूड इंस्पेक्टर वेद प्रकाश मिलावटी खाद्य सामानों की बिक्री पर नियत्रंण के लिए लिये फतेहगढ़ पहुंचे। फतेहगढ़ में उन्होने कस्बे में मिठाई व अन्य खाने-पीने के दुकानों की जांच की। इस दौरान उन्होने चार दुकानों में फूड लाइसेन्स नहीं मिलने पर उन्हे नोटिस दिया। फूड इंस्पेक्टर ने उन्हे नोटिस देकर चेताया कि वे अपनी दुकानों का जल्द से जल्द लाइसेंस लेंगे तथा बिना मिलावट का ही सामान बेचेंगे।

सीएमएचओ डाॅ कुणाल साहू ने बताया कि हैल्थ डिपार्टमेंट की तरफ से जिले में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत हमने जिले भर में सैंपलिंग की कार्रवाई की है। मंगलवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी (फूड इंस्पेक्टर) वेद प्रकाश पूर्विया द्वारा फतेहगढ़ में चार दुकानदारों को बिना खाद्य रजिस्ट्रेशन के खाद्य कारोबार करने पर नोटिस दिए गए। उन्होने मौके पर ही दुकान मालिकों को शुद्व खाद्य सामग्री बेचने के निर्देश भी दिए। डाॅ साहू ने जिले में खाद्य कारोबार कर रहे लोगों से अपील कर कहा है कि खाद्य अनुज्ञा पत्र (फूड लाइसेन्स) लेकर ही खाद्य कारोबार करें अन्यथा बिना फूड लाइसेंस के खाद्य कारोबार करने पर उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...