23 करोड़ की लागत से जैसलमेर से झिंझनियाली सड़क:झिंझनियाली तक 43 किमी सड़क के सुदृढ़ीकरण का शिलान्यास हुआ

जैसलमेर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जैसलमेर विधायक रुपाराम धनदे ने 23 करोड़ की लागत से जैसलमेर से झिंझनियाली सड़क के सुदृढीकरण एवं चौड़ी करने के लिए सड़क कार्य का शिलान्यास किया। गौरतलब है कि जैसलमेर से झिंझनियाली तक तेजमालता, रिवड़ी, कपूरिया, चेलक, मोढ़ा, भू, नरसिंगों की ढाणी, तोगा इत्यादि प्रमुख ग्राम एवं इनसे लगती ढाणियों में निवासरत लोगों को आवागमन में काफी समस्याओं का सामना करना पड़ता था। साथ ही कृषि क्षेत्र होने के कारण किसानों को खाद, फसल ढुआई के लिए काफी परेशानी आ रही थी।

विधायक ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से इस सड़क के लिए अलग से बजट लाकर इन ग्रामवासियों एवं इस क्षेत्र से जुड़े लोगो को काफी राहत मिलेगी। सड़क की कुल लंबाई 86 किमी है जिसमें से 43 किमी के लिए सड़क की चौड़ाई को बढ़ाते हुए सुदृढ़ीकरण किया जाएगा।

इससे ग्रामीणों का समय और आर्थिक बोझ भी कम होगा और आपातकाल में मरीज को जैसलमेर मुख्यालय तक लाने में टूटी सड़कों से छुटकारा मिलेगा। शिलान्यास कार्यक्रम में जिला प्रमुख प्रतापसिंह सोलंकी, प्रधान फतेहगढ़ जनकसिंह, प्रधान जैसलमेर रसाल कंवर, पूर्व जिला प्रमुख अंजना मेघवाल, जिला परिषद सदस्य हरीश धनदेव, सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता हरीसिंह राठौड़, अधीशाषी अभियंता अमृत देवपाल, सहायक अभियंता भाखरराम, दिलीपसिंह मोढ़ा, सरपंच झिनझिनयाली, चेलक, तेजमालता, रिवड़ी, नरसिंगो की ढाणी, भू, अड़बाला, मोढ़ा, उप सरपंच तोगा, पूर्व सरपंच कूपरिया व ग्राम उपस्थित रहे। ग्रामीणों ने विधायक का धन्यवाद ज्ञापित किया।

खबरें और भी हैं...