प्रतीप चौधरी अस्पताल में एडमिट:जेल में बिगड़ी थी एक्स SBI चेयरमेन की तबीयत: लोन स्केम मामले में 14 दिन की जेल हुई

जैसलमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीप चौधरी (फ़ाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
प्रतीप चौधरी (फ़ाइल फोटो)

लोन स्केम में 14 दिन की जेल गए एसबीआई के पूर्व चेयरमेन इन दिनों अस्पताल में भर्ती है। दरअसल मंगलवार शाम को जेल में तबीयत बिगड़ने पर जवाहर अस्पताल में एडमिट किया गया था। बताया जा रहा है कि जेल में उनको बेचैनी और हाइपर टेंशन कि शिकायत होने पर मंगलवार शाम को जवाहर अस्पताल लाया गया जहां अब तक उनका उपचार जारी है।

अस्पताल में चौथा दिन

दरअसल एसबीआई के पूर्व चेयरमेन प्रतीप चौधरी को सोमवार को जैसलमेर कि सीजेएम कोर्ट ने लोन स्केम घोटाले के मामले में 14 दिन कि न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिये थे। जेल में मंगलवार शाम को उनको बेचैनी और हाइपर टेंशन कि शिकायत हुई और जेल में डॉक्टर ने उनको चेक करके जवाहर अस्पताल रेफर कर दिया था। मंगलवार शाम से ही वो अस्पताल में ही एडमिट है। बताया जा रहा है कि उनकी पत्नी और बेटी भी जैसलमेर आई हुई है उनसे मिलने। जवाहर अस्पताल के प्रिन्सिपल मेडिकल ऑफिसर जे आर पँवार ने बताया कि प्रतीप चौधरी नामक मरीज को मंगलवार शाम को जेल से अस्पताल लाया गया था। उनको बेचैनी और हाइपर टेंशन कि शिकायत थी। उस वक़्त उनका ब्लड प्रेशर 160/110 आया था। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। शुक्रवार को डॉक्टर राज्यपाल कि ड्यूटी में चले गए है। शनिवार को इनका फाइनल चेकअप होने के बाद ही डॉक्टर जो बताएँगे उसके अनुसार फैसला किया जाएगा। फिलहाल वो जवाहर अस्पताल में एडमिट है और डॉक्टरों कि निगरानी में है।

होटल लोन स्केम के आरोप

दरअसल एसबीआई के पूर्व चेयरमेन प्रतीप चौधरी पर जैसलमेर के होटल फोर्ट रजवाड़ा को अपने पद का दुरुपयोग कर गलत तरीके से नियम विरुद्ध बेचने का आरोप लगाया गया है। उसी मामले में जैसलमेर के सीजेएम कोर्ट ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया तथा इस रविवार जैसलमेर पुलिस उनको दिल्ली से पकड़कर जैसलमेर लाई। जहां सोमवार को कोर्ट ने उनको 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया।

SBI के पूर्व चेयरमैन की गिरफ्तारी की वजह बने होटल की पूरी कहानी, बिग-बी को भी पसंद है यह

धोखाधड़ी में SBI के पूर्व चेयरमैन गिरफ्तार

अब जेल में दिवाली

11 कंपनियों का डायरेक्टर कॉलोनी में छिपे रहे, बेटे की कार से आए पकड़ में