कहर / गर्मी और लू जारी, पारा 44.6 डिग्री

X

  • गर्मी से नहीं मिल रही है निजात,सूर्योदय के साथ ही जनजीवन बेहाल

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 06:13 AM IST

जैसलमेर. जिले भर में गर्मी का सितम जारी है। पारा कम होने का नाम नहीं ले रहा है जिसके चलते हर कोई बेहाल नजर आ रहा है। गुरुवार को पारा 45 डिग्री तक पहुंच गया। वहीं न्यूनतम तापमान भी स्थिर होने से रात में भी राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 44.6 व न्यूनतम 28.3 डिग्री दर्ज किया गया। दिन भर गर्म हवाएं चलने से गर्मी का असर लगातार अधिक महसूस किया जा रहा है। शुक्रवार को सुबह से ही तेज धूप ने सताना शुरू कर दिया था। 
मई की गर्मी में लू के थपेड़ों से जनजीवन अस्त व्यस्त
परमाणु नगरी में तल्ख धूप के साथ लू के थपेड़ों से जनजीवन अस्त व्यस्त है। सुबह 10 बजे से ही गर्मी अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर देती है। दिनभर लू के थपेड़ों से शहरवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। दोपहर बाद तेज गर्मी के कारण सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता है। अधिकतर दुकानदार गर्मी के कारण दोपहर बाद दुकानों के शटर बंद कर घरों की ओर चले जाते हैं, जो शाम के समय वापिस आते हैं। गर्मी व लू के कारण सड़कों पर वाहनों की संख्या कम नजर आ रही है। सड़क पर चलने वाले वाहन चालक गर्मी से बचाव करने के लिए अपने शरीर को कपड़े से ढक कर बचाव कर रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में भी गर्मी के कारण लोगों की दिनचर्या में बदलाव देखने को मिल रहा है।
कस्बे में भी गर्मी अपने परवान पर है। सूर्यदेव के उगने के कुछ घंटों बाद ही गर्मी अपना तीव्र रूप दिखाना शुरू कर देती है। ग्रामीण अंचलों में लोग इस समय घरों से कम बाहर निकल रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना