पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहर की बड़ी समस्या:संकड़ी गलियों में सीवरेज से नहीं जुड़े घर पानी के बिल के साथ ले रहे हैं शुल्क

जैसलमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लोगों में नगर परिषद द्वारा शुल्क लेने से रोष व्याप्त

जैसलमेर में नगर परिषद द्वारा हाल ही में जारी किए गए पानी के बिलों में सीवरेज शुल्क जोड़ा जा रहा है। जबकि ऐसे लोगों के पानी के बिल में भी सीवरेज शुल्क जोड़ा गया है जिनके घर अभी तक सीवरेज से नहीं जुड़े है। इससे स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त हो गया है। हालांकि जैसलमेर में कई घरों को सीवरेज से जोड़ा जा चुका है। लेकिन शहर की संकड़ी गलियों में बने घर सीवरेज लाइन से नहीं जुड़ पाएं है। इसके साथ ही कुछ गलियों में सीवरेज तो बिछ गए हैं, लेकिन घरों को अब तक सीवरेज लाइन से नहीं जोड़ा गया है।

नगर परिषद के अधिकारियों का इस पर कहना है कि अभी तक संकड़ी गलियां सीवरेज प्लान से जुड़नी बाकी है। लेकिन उनसे नाम मात्र का शुल्क लिया जा रहा है। जल्द ही इन संकड़ी गलियों में भी सीवरेज लाइन बिछाकर घरों को जोड़ दिया जाएगा।

कई संकड़ी गलियों में नहीं बिछी सीवरेज लाइन
जैसलमेर की चौड़ी गलियों में सीवरेज लाइन बिछाकर घरों को उससे जोड़ दिया गया है। कई संकड़ी गलियां होने के कारण उनमें अभी तक सीवरेज की लाइन भी नहीं बिछ पाई है। इस कारण घर सीवरेज प्लान से नहीं जुड़ पाए है, जबकि नगर परिषद द्वारा ऐसे घरों से भी पानी के बिल में सीवरेज शुल्क जोड़कर लिया जा रहा है।

डिस्कॉम ने काटे बिजली के 3 कनेक्शन
बकाया राशि की वसूली के लिए बिजली वितरण निगम की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत लाठी में कनेक्शन काटने का सिलसिला दूसरे दिन भी जारी रहा। लगातार दूसरे दिन भी लाठी डिस्कॉम की ओर से 3 लोगों के बिजली के कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई। यह जानकारी डिस्कॉम के कनिष्ठ अभियंता मोहित भारती ने दी।​​​​​​​

जिन गलियों को सीवरेज प्लान से नहीं जोड़ा गया है तो उन गलियों में रहने वाले लोगों से अभी सीवरेज शुल्क नहीं लेना चाहिए। जब उनके घर सीवरेज प्लान से जुड़ जाएं तब से शुल्क शुरू करना चाहिए।
सरला शर्मा, पार्षद, वार्ड नंबर 15

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser