पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंचायत चुनाव 2020:मैं कांग्रेस के टिकट पर खड़ा हूं और केबिनेट मंत्री 8 गाड़ियां लेकर मुझे हराने के लिए घूम रहे हैं: जानब खां

जैसलमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मैं तीन बार सरपंच चुनाव लड़ चुका हूं। 15 साल से प्रधान पद के लिए तैयारी कर रहा था। पूर्व विधायक गोवर्धन कल्ला ने मेरे लिए प्रयास किए थे लेकिन फतेह मोहम्मद ने उन्हें दबा दिया था।इस बार रूपाराम धनदे चुनाव जीते तो उम्मीद की किरण नजर आई और अब मैं चुनाव मैदान में हूं। यह कहना है दबड़ी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे जानब खां का, इनके सामने फकीर परिवार के सदस्य पूर्व प्रधान अमरदीन फकीर निर्दलीय के रूप में चुनाव मैदान में है। जानब खां ने भास्कर से बातचीत में कहा कि विधायक रूपाराम ने पहले सतार को बुलाया तो उसने फकीर परिवार का हवाला देकर चुनाव लड़ने से मना कर दिया।

बाद में निहाल खां को तैयार किया लेकिन वह भी फकीर के दबाव में कमजोर पड़ गया। बाद में मुझे कहा तो मैंने हामी भर दी और विधायक रूपाराम ने मुझे कांग्रेस की टिकट दिला दी। जानब ने कहा कि मैं कांग्रेस के सिंबल पर चुनाव लड़ रहा हूं और केबिनेट मंत्री इस इलाके में मेरे खिलाफ 8 गाड़ियां लेकर घूम रहे हैं। अब्दुला फकीर ने मुझे पोकरण में मंत्री साले मोहम्मद से मिलने की बात कही। मैं वहां गया तो मुझे कहा हमने सुना है तू चुनाव लड़ रहा है तो मैंने कहा सिंबल मिला तो जरूर लडूंगा, इस पर उन्होंने कहा कि टिकट तो मैं तेरी कटवा दूंगा।

पब्लिक मेरे साथ है, गाजी फकीर भी आ जाएं तो फर्क नहीं पड़ेगा
जानब खां ने बताया कि पब्लिक का रुझान मेरी तरफ है। 100 प्रतिशत मेरी जीत होगी। मंत्री आ जाए चाहे गाजी फकीर, इनकी हार होनी तय है। पहले यह होता था कि फकीर परिवार का कोई सदस्य सम क्षेत्र की रोड से निकलता तो 100 से ज्यादा लोग उनके लिए खड़े रहते लेकिन अब कोई नहीं आ रहा है। इनके परिवार में पहले फतेह मोहम्म्द निर्णय लेते थे और बाद में गाजी फकीर लेकिन अब इनकेे भरोसे सब छोड़ दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser