हेड कॉन्स्टेबल ने चोर को बेल्ट से पीटा:उलटा लटकाकर की पिटाई, मुंबई से गाड़ी किराए पर लाए थे; GPS हटाकर चुराने की कोशिश

जैसलमेर5 महीने पहले

जैसलमेर में हेड कॉन्स्टेबल ने युवक को उलटा लटकाकर बेल्ट से पीट दिया। कॉन्स्टेबल के अलावा दो अन्य लोगों ने भी युवक को पीटा और गालियां दी। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।

वीडियो में पुलिस की वर्दी पहने नजर आ रहा व्यक्ति सांगड़ थाने का हेड काॅन्स्टेबल आसूराम है। एसपी डॉ. अजय सिंह को जब इसकी जानकारी दी गई तो उन्होंने एसएचओ सांगड़ को वीडियो भेजकर पुष्टि कराई। इसके बाद आसूराम को लाइन हाजिर किया जा रहा है। उसके खिलाफ विभागीय जांच बिठाई जा रही है। वीडियो में नजर आ रहे अन्य लोगों की भी पहचान करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

क्या है मामला
सांगड़ थाना एसएचओ सुमेर सिंह ने बताया कि वीडियो में नजर आ रहा युवक पाली थाने का एनडीपीएस मामले का अपराधी रावताराम है। हेड कॉन्स्टेबल आसूराम को 1 जनवरी को सूचना मिली थी कि कुछ युवक मुंबई से एक गाड़ी किराए पर लेकर आए हैं और वे गाड़ी में लगा जीपीएस हटाकर उसको चुराकर भाग रहे हैं। सुमेर सिंह के अनुसार आसूराम ने उन्हें बताया कि नाकाबंदी तोड़कर भाग रहे आरोपियों को लखमणा गांव के पास पकड़ा। सभी को थाने लाया गया। उसके साथ उसके 2 साथी और भी थे। 2 जनवरी को पाली पुलिस को सौंप दिया गया। वीडियो में अन्य लोगों की जानकारी मांगने पर उन्होंने बताने से इनकार कर दिया।

खुले में ले जाकर पीटा
हेड कांस्टेबल ने रावताराम को बेल्ट से पीटने की बात नहीं बताई। बताया जा रहा है कि उस समय बाकी दो आरोपी गाड़ी में बैठे थे। वहीं हेड कांस्टेबल ने उसे गाड़ी से उतारकर पीटा।