जैसलमेर में होगा 3 हजार करोड़ रुपये का निवेश:समिट में पहुंचे इन्वेस्टर्स से औद्योगिक विकास को मिलेगा बूस्ट, जिले के 16 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

जैसलमेर21 दिन पहले
जैसलमेर में इन्वेस्टर समिट

जिला प्रशासन, उद्योग, वाणिज्य केन्द्र तथा रीको के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को होटल मेरियट में इन्वेस्टमेंट समिट का आयोजन किया गया। इन्वेस्टमेंट समिट में एमओयू और एलओआई समारोह भव्य आयोजन हुआ। एमओयू एवं एलओआई सेरेमनी में उद्योग जगत से जुड़े इन्वेस्टर ने उत्साह दिखाया। इन्वेस्टमेंट सेरेमनी में 1236 करोड़ रुपये का एमओआई एवं 1723 करोड़ रुपये का एलओआई में निवेश हुआ। इस प्रकार जिले में लगभग 3 हजार करोड़ रुपये की निवेश की सौगात मिली।

इस उद्योग जगत से जिले के लगभग 16 हजार लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। कार्यक्रम के दौरान जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने इन्वेस्टर के साथ पर्यटन, होटल इंडस्ट्रीज, रिसोर्ट, डेयरी, सीमेंट आदि के एलओआई और एमओआई किया। सबसे ज्यादा निवेश कोटियार्क इण्डस्ट्रीज लिमिटेड के द्वारा 1500 करोड़ का निवेश किया गया, वहीं वंडर सीमेंट द्वारा 250 करोड़, जे.के. सिमेंट लिमिटेड कानपुर द्वारा 300 करोड़ रुपये के निवेश के प्रस्ताव दिए गए। इस समिट में जैसलमेर जिले के उद्योग जगत से जुड़े उद्योगपतियों के साथ ही अन्य जिलों व प्रदेश से आए उद्योगपतियों ने भी भाग लिया।

इन्वेस्टर समिट में मौजूद इन्वेस्टर
इन्वेस्टर समिट में मौजूद इन्वेस्टर

जैसलमेर में पर्यटन के अलावा भी अनेक इंडस्ट्री के अवसर

जैसलमेर विधायक रूपाराम धनदेव ने उद्योगपतियों को कहा कि जैसलमेर में पर्यटन, विंड एनर्जी, सौर एनर्जी, स्टोन इण्डस्ट्रीज के साथ ही कृषि उद्योग की कई सम्भावनाएं हैं और उनके लिए यह क्षेत्र सबसे सुरक्षित व इन्वेस्ट के हिसाब से महत्वपूर्ण है। उन्होंने निवेशकर्ताओं से आह्वान किया कि वे अधिक से अधिक उद्योग लगाकर जैसलमेर के विकास के सहभागी बने।

उन्होंने कहा कि उनके उद्योगों के विकसित होने से जहां जैसलमेर का विकास होगा, वहीं यहां के लोगों को अधिक से अधिक रोजगार मिलेगा। जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने कहा कि जैसलमेर में निवेश करने के लिए निवेशकर्ताओं को जिला प्रशासन की ओर से भरपूर सहयोग दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि यहां पर्यटन के साथ ही सीमेंट एवं कृषि के क्षेत्र में उद्योग विकसित करने की सम्भावनाएं है एवं उद्योग जगत के उद्योगपति इसमें आगे आए तथा अधिक से अधिक धन राशि का निवेश जैसलमेर में कर उद्योग स्थापित करे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने पहली बार जिला स्तर पर इन्वेस्टमेंट समिट का आयोजन कर एक नया आयाम स्थापित किया है। उन्होंने उद्योग जगत को विकसित करने के लिए अनेकों पॉलिसी का संचालन कर उन्हें उद्योग खोलने के लिए अवसर प्रदान किए है।