पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सूचना:विवाह समारोह की सूचना संबंधित एसडीएम को ई-मेल से भेजनी होगी

जैसलमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना संक्रमण को मद्देनजर रखते हुए विवाह समारोह के आयोजन के लिए गाइड लाइन तय की गई है। अब विवाह समारोह का आयोजन करने से पहले उसकी सूचना संबंधित उपखण्ड अधिकारी को देना अनिवार्य होगा। कलेक्टर आशीष मोदी द्वारा जारी आदेश के अनुसार आवेदक विवाह समारोह से पूर्व संबंधित उपखण्ड अधिकारी के कार्यालय में ईमेल आईडी पर विवाह पत्रिका सहित आवेदन पत्र भिजवाना सुनिश्चित करें।

किसी भी आवेदक को भौतिक रूप में कार्यालय में आने की आवश्यकता नहीं है। जारी आदेश के अनुसार आवेदक अपने आवेदन में आवेदक का नाम, विवाह स्थल का नाम व पता मय मोबाइल नंबर तथा विवाह की तिथि लिखकर संबंधित उपखण्ड अधिकारी की ईमेल आईडी पर भेजना सुनिश्चित करेंगे। जैसलमेर क्षेत्र से संबंधित आवेदक अपना आवेदन एसडीएम जैसलमेर की ईमेल आइडी sdmjaisalmer@gmail.com तथा rojaisalmer@gmail.com कर सकते है।

इसके अलावा व्हाट्सएप के माध्यम से भी सूचित कर सकते हैं। जैसलमेर एसडीएम का व्हाट्सएप नंबर 9636145706 है। पोकरण क्षेत्र से संबंधित आवेदक अपना आवेदन एसडीएम पोकरण की ईमेल आईडी ropokaran@gmail.com पर कर सकते हैं। उपखण्ड अधिकारी पोकरण का व्हाट्सएप नंबर 7665297536 है। फतेहगढ़ क्षेत्र आवेदक अपना आवेदन उपखण्ड अधिकारी फतेहगढ़ की ईमेल आईडी sdofatehgarh2019@gmail.com पर कर सकते हैं।

कोरोना जागरूकता को लेकर सीईओ ने औचक निरीक्षण किया

मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश ने फतेहगढ़ और आसपास के क्षेत्रों में कोरोना गाइड की पालनार्थ जागरूकता अभियान के तहत आकस्मिक निरीक्षण किया। स्थानीय प्रशासन और पुलिस के साथ बिना मास्क वालो और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर जुर्माना लगाया। उन्होंने दुकानों, वाहन चालको, ठेलों आदि स्थानों पर निरीक्षण कर नो मामलों में चालान काट 3 हजार 5 सौ रुपए वसूल किए।

मांगने पर प्रशासन को देने होंगे समारोह के फोटोग्राफ
आवेदक को राज्य सरकार द्वारा विवाह समारोह में मेहमानों की निर्धारित संख्या एवं कोविड 19 प्रोटोकाॅल के निर्देशों की पालना सुनिश्चित करनी होगी। इसके अनुसार आयोजन में भाग लेने वाले व्यक्तियों की अधिकतम संख्या 100 से अधिक नहीं होगी। नो मास्क नो एंट्री की सख्ती से पालना सुनिश्चित करनी होगी। प्रवेश एवं निकास द्वार पर काॅमन एरिया में थर्मल स्क्रीनिंग, हैण्डवाश एवं सेनेटाइजर की व्यवस्था तथा दो गज की दूरी की पालना सुनिश्चित होगी। इसी प्रकार विवाह स्थल पर कुर्सियों, रैलिंग्स, डोर हैण्डल्स एवं सार्वजनिक सतह, फर्श आदि की बार बार सफाई व सैनेटाइजिंग करना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही आयोजन की फोटोग्राफी अनिवार्य रूप से करवानी होगी। इसे आवश्यकता पड़ने पर मांगने पर उपलब्ध कराना होगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser