पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अडॉप्ट:गत साल रामदेवरा मेले में गायब हुई मासूम लक्ष्मी को एक साल बाद मिला मां-बाप का साथ

जैसलमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बाल अधिकारिता विभाग एवं जिला बाल संरक्षण इकाई जैसलमेर ने गत वर्ष रामदेवरा मेले में मिली बालिका लक्ष्मी को उसके माता पिता को सुपुर्द की है। सहायक निदेशक हेमंत सैनी ने बताया कि बालिका लक्ष्मी सितंबर 2019 में चाइल्ड लाइन जैसलमेर के माध्यम से रामदेवरा बाबा रामदेव के मेले में मिली थी। इसके बाद 1 अक्टूबर से बालिका राजकीय विशेषज्ञ दत्तक ग्रहण एजेन्सी जैसलमेर द्वारा संचालित शिशु गृह में रही। 27 फरवरी 2020 को बाल कल्याण समिति जैसलमेर के समक्ष शिशु गृह देय नाम लक्ष्मी के माता पिता प्रस्तुत हुए एवं उनके द्वारा बताया गया कि बच्ची उनसें मेले में गुम हो गई थी।

पिता दीपक कुमार पुत्र कालूदास कटेवा नगर, सोढाला, जयपुर का पता लगाने के लिए अमीन खां अध्यक्ष बाल कल्याण समिति, समन्वयक जे.के. चाइल्ड लाइन 1098 जयपुर से संपर्क किया गया और लक्ष्मी के माता पिता एवं आस पड़ोसियों से मिलकर माता पिता की पहचान की गई। लक्ष्मी के माता पिता सोमवार को बाल कल्याण समिति के समक्ष प्रस्तुत हुए और संपूर्ण प्रक्रिया पूर्ण कर मंगलवार को बालिका लक्ष्मी को माता पिता को सुपुर्द किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अध्यात्म और धर्म-कर्म के प्रति रुचि आपके व्यवहार को और अधिक पॉजिटिव बनाएगी। आपको मीडिया या मार्केटिंग संबंधी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, इसलिए किसी भी फोन कॉल को आज नजरअंदाज ना करें। ...

और पढ़ें