पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:झिनझिनयाली पीएचसी पर अतिरिक्त चििकत्सक लगाए जाने के निर्देश दिए

जैसलमेर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीएमएचओ डाॅ. चौधरी ने पीएचसी की व्यवस्था का किया जाएजा

सीएमएचओ डाॅ. कमलेश चौधरी ने गुरुवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र झिनझिनयाली, नव क्रमोन्नत पीएचसी भंभारा व उप स्वास्थ्य केंद्र कुण्डा तथा रणधा का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। सीएमएचओ ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र झिनझिनयाली के निरीक्षण के दौरान चिकित्सा अधिकारी से क्षेत्र में संचालित विभागीय गतिविधियों एवं कार्यक्रमों की प्रगति रिपोर्ट के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की तथा आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए।

डाॅ. चौधरी द्वारा चिकित्सा केंद्र के दवा वितरण केंद्र, टीकाकरण कक्ष, ओपीडी कक्ष, प्रयोगशाला, वार्ड कक्षों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। निरीक्षण के दौरान विभागीय कार्मिकों ने सीएमएचओ डॉ. चौधरी को राजकीय आवासों की कमी के बारे में अवगत कराया गया।

डॉ. चौधरी ने इस संबंध में प्रस्ताव बनवाकर भिजवाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ ने पीएचसी झिनझिनयाली में ओपीडी व कार्य की अधिकता को देखते हुए शीघ्र ही एक अतिरिक्त चिकित्सक व लैब टेक्नीशियन नियुक्त करवाने की बात कही।

108 एंबुलेंस की एसी ठीक कराने के दिए निर्देश

सीएमएचओ ने पीएचसी झिनझिनयाली में उपलब्ध 108 एम्बुलेंस का निरीक्षण किया। निरीक्षण में एंबुलेंस का एसी खराब पाया गया। फोन द्वारा 108 एंबुलेंस के जिला समन्वयक को अविलंब एंबुलेंस के खराब एसी को ठीक करवाने के लिए निर्देशित किया गया।

सीएमएचओ द्वारा उप स्वास्थ्य केन्द्र भवन में संचालित नव क्रमोन्नत पीएचसी भंभारा का निरीक्षण किया गया तथा कार्यरत एएनएम से प्रदान की जा रही सेवाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। डॉ. चौधरी ने नव क्रमोन्नत पीएचसी भवन के लिए भूमि चयन एवं आवंटन के संबंध में चर्चा कर वर्तमान वस्तुस्थिति के बारे में जानकारी ली।

कार्यरत एएनएम को आगामी 22 फरवरी से संचालित होने वाले सघन मिशन इन्द्रधनुष टीकाकरण अभियान का क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए। उन्होंने उप स्वास्थ्य केंद्र कुण्डा व रणधा का भी निरीक्षण किया। उप स्वास्थ्य केन्द्र कुण्डा व रणधा पर कार्यरत एएनएम का कार्य संतोष जनक पाया गया। उन्होंने उप स्वास्थ्य केंद्र रणधा में भर्ती प्रसूता महिला से संवाद कर उसकी कुशलक्षेम पूछी व प्रदान की गई स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी ली गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें