पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:शालादर्पण व यू डाईस पर सूचनाएं दो दिन में अपडेट करने के निर्देश

जैसलमेर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जैसलमेर के मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी रामखिलाड़ी बैरवा ने आगामी दो दिन में सभी पीईईअाे व संस्थाप्रधानों को शाला दर्पण व यूडाईस में अपनी स्कूल की सूचनाएं दो दिन में अपडेट करने के निर्देश दिए है। संस्थाप्रधानों द्वारा शाला दर्पण के काम को अपडेट नहीं किया जा रहा है। जो पीईईओ व संस्थाप्रधानों के राजकीय काम में लापरवाही को दर्शाता है।

मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी रामखिलाड़ी बैरवा ने बताया कि जिला भारत सरकार की आंकाक्षी जिले की योजना में चयनित है तथा उच्चाधिकारियों एवं प्रशासन द्वारा सभी आंकडे शाला दर्पण एवं डाईस से प्राप्त किए जाते है। इस संबंध में सभी पीईईओ को शाला दर्पण व यूडाईस में अपने विद्यालय की मूलभूत आवश्यकता की सूचना संबंधी काम दो दिन में पूरी करना सुनिश्चित करें।

समयावधि के बाद उच्चाधिकारियों द्वारा द्वारा शाला दर्पण एवं डाईस से प्राप्त रिपोर्ट का अवलोकन किया जाएगा। यदि किसी संस्थाप्रधान व पीईईओ के विद्यालय के आंकड़ों में भिन्नता पाई जाती है तो संबधित संस्थाप्रधान के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई प्रस्तावित कर प्रकरण प्रशासन को प्रेषित कर दिया जाएगा। जिसका पूरा उत्तरदायित्व संबधित का होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें