पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लाइसेंस:राशन में अनियमितताएं, दो डीलरों के लाइसेंस निलंबित

जैसलमेर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रासला ग्राम पंचायत मुख्यालय पर मंगलवार को  जन सुनवाई के दौरान एक राशन डीलर के खिलाफ ग्रामीणों की शिकायत पर जिला कलेक्टर आशीष मोदी ने माैके पर ही लाइसेंस निलंबित करने के निर्देश दिए। जन सुनवाई के दौरान ग्रामीणों ने मेहराजोत द्वितीय के उचित मूल्य दुकानदार के खिलाफ शिकायत की और बताया कि जून माह में उपभोक्ताओं को निर्धारित 10 किलो गेहूं की बजाय 5 किलो ही दिया गया। जबकि ट्रांजेक्शन 10 किलो के हिसाब से किया गया।

कलेक्टर ने इस शिकायत को गंभीर माना और तत्काल फतेहगढ़ के तहसीलदार तुलछाराम और सम पंचायत समिति के विकास अधिकारी सुखराम विश्नोई को मौके पर भेजकर जांच कराई। जांच में राशन वितरण में अनियमितता पाए जाने पर जिला रसद अधिकारी भागुराम महला द्वारा मेहराजोत द्वितीय के राशन डीलर जोगराज सिंह का लाइसेंस निलंबित कर दिया गया।

अब इस दुकान के उपभाेक्ताओं काे मेहराजोत प्रथम से संबंधित डीलर राशन का वितरण करेंगे। कलेक्टर ने क्षेत्र में पानी बिजली, चिकित्सा तथा सभी लोक सेवाओं एवं बुनियादी सुविधाओं के बारे में जानकारी ली और समाधान के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

राशन वितरण में अनियमितताओं को लेकर जिले के कुछड़ी के उचित मूल्य विक्रेता ओमप्रकाश का प्राधिकार पत्र निलंबित कर दिया गया है। जिला रसद अधिकारी भागुराम महला ने बताया कि संपर्क पोर्टल पर प्राप्त शिकायत तथा प्रवर्तन निरीक्षक की रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि उचित मूल्य दुकान कुछड़ी की वैकल्पिक व्यवस्था उचित मूल्य विक्रेता सलखा गोरधनराम एवं इनसे अटैच उचित मूल्य दुकान छत्रैल की वैकल्पिक व्यवस्था उचित मूल्य विक्रेता भादासर तनेराव को सौंपी गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें