पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हम पहले नंबर पर:वैक्सीनेशन में जैसलमेर पहले नंबर पर अब तक 56 हजार ने लगवाई पहली डोज

जैसलमेर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इसी तरह सजग रहे तो हम कोरोना को हरा ही देंगे
  • जैसलमेर 1.73 प्रतिशत वैक्सीनेशन,टीके लगवाने को लेकर जागरूकता बढ़ी

कोरोना को लेकर अब जैसलमेर में सजगता नजर आ रही है। कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए प्रशासन व पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है वहीं दूसरी तरफ लोग भी वैक्सीनेशन के लिए आगे आ रहे हैं। पिछले दिनों की तुलना में अब वैक्सीनेशन ज्यादा हो रहा है।

प्रदेश में जैसलमेर 1.73 प्रतिशत के साथ पहले नंबर पर है। अब तक 56 हजार 417 ने पहली डोज और 13 हजार 413 ने दूसरी डोज लगा ली है। पिछले कुछ दिनों से आंकड़ा बढ़ने लगा है और आगामी दिनों में बड़े स्तर पर लोग आगे आकर वैक्सीनेशन करवा सकते हैं। कुछ दिन पहले तक जैसलमेर में दूसरी लहर को लेकर सजगता नजर नहीं आ रही थी। पुलिस की सख्ती के बाद अब लोगों ने मास्क पहनना फिर से शुरू कर दिया है। जहां पहले कोई भी मास्क नहीं लगा रहा था वहीं अब बाजार में 80 प्रतिशत से ज्यादा लाेग मास्क पहने नजर आ रहे हैं।

10 मरीज सामने आते ही गंभीर हुए जैसलमेरवासी
अब तक कोरोना की दूसरी लहर का जैसलमेर में बिल्कुल असर नजर नहीं आ रहा था। मार्च माह में केवल 18 मरीज ही सामने आए थे। अप्रैल के शुरूआती दिनों में कोरोना के मरीज नहीं आए। सोमवार को एक ही दिन में 10 मरीज सामने आने से जैसलमेरवासी गंभीर हो गए और अब कोरोना गाइड लाइन की पालना करते हुए नजर आ रहे हैं।

दूसरी लहर की रोकथाम के लिए सजग होना होगा
कोरोना को हराना है तो हमें ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगाने पर जोर देना होगा। साथ ही जिले भर में 25 से अधिक स्थानों पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। इसे लेकर जागरूकता के भी प्रयास किए जा रहे हैं। जैसलमेर में कोरोना की पहली लहर पर जीत दर्ज की थी और अब दूसरी लहर को आने से रोकने के लिए लापरवाही छोड़नी होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें