गृहमंत्री के दौरे से पहले जांच:हाई अलर्ट पर पुलिस, होटलों की चैकिंग, संदिग्धों पर रख रही कड़ी नजर

जैसलमेर10 महीने पहले
होटलों में जांच पड़ताल

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के जैसलमेर जिले के दो दिवसीय दौरे के मद्देनजर सभी सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। पुलिस की तरफ से लोगों की आवाजाही के साथ संदिग्ध चेहरों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है।

शहर कोतवाल प्रेमदान रतनू ने बताया कि एसपी डॉ अजयसिंह के निर्देशानुसार पुलिस टीमों ने शहर की अनेक होटलों में अचानक निरीक्षण किया। उन्होंने होटल में रखे रजिस्टर को देखा तथा होटल मालिकों और मैनेजर को हिदायत दी कि सभी आने-जाने वालों से उनके आधार कार्ड की कॉपी लेकर जमा करवाएं और मोबाइल नंबर रिकॉर्ड में रखें। किसी भी तरह के संदिग्ध दिखने वाले व्यक्ति की सूचना पुलिस को दें।

पुलिस अमित शाह के दौरे को लेकर किसी भी तरह की ढिलाई नहीं बरतना चाहती है। जैसलमेर में उनके दौरे को लेकर सीमा से शहर तक सभी हाई अलर्ट पर है। पुलिस की सतर्कता से ही दो कश्मीरी युवकों को पुलिस पकड़ने में कामयाब रही जिनसे पूछताछ जारी है।

यह है शाह के दौरे का प्रस्तावित कार्यक्रम

गौरतलब है कि गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को जैसलमेर जिले की यात्रा पर आ रहे हैं। इस दिन शाह तनोट माता मंदिर दर्शन करने जाएंगे और बाद में सीमा सुरक्षा बल की सीमा चौकी रोहिताश का दौरा कर जवानों से रूबरू होंगे। उसके अगले दिन 5 दिसम्बर को अमित शाह जैसलमेर के शहीद पूनमसिंह स्टेडियम में BSF के स्थापना दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। तथा राइजिंग डे परेड की सलामी लेंगे। शहर कोतवाल प्रेमदान रतनू ने बताया कि कोतवाली पुलिस ने अमित शाह के दौरे को लेकर अलग अलग टीमों का गठन किया है। ये टीमें रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड से लेकर शहर के भीड़भाड़ वाले इलाकों में निगरानी का काम कर रही हैं।

खबरें और भी हैं...