हरियाणा की शातिर गैंग गिरफ्तार:बस में अटैची से चोरी किए गहने, चार राज्यों में कई चोरियों को अंजाम दिया गिरोह ने

जैसलमेर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्त में गैंग - Dainik Bhaskar
गिरफ्त में गैंग

जैसलमेर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए हरियाणा की शातिर गैंग के 5 चोरों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। इस गैंग ने राजस्थान समेत हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश आदि राज्यों में कई बड़ी चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है।

फलसूंड थानाधिकारी भंवरलाल ने बताया कि सितंबर 2021 को मेराजसिंह निवासी राजगढ़ ने एफ़आईआर दर्ज करवाते हुए रिपोर्ट में बताया कि मेरी बेटी गुड्डी कंवर को उसके ससुराल गढी पुलिस थाना भणियाणा से लेकर आ रहा था। मेरी बेटी के पास में एक अटैची व एक बैग था, जिसमें से उसके गहने अटैची मे रखे हुए थे। हम गढी से एक पिक-अप में बैठकर फलसूण्ड चैराहा आए तथा फलसूण्ड चैराहा पर बालेसर से भैंसड़ा जाने वाली बस में बैठे। हमने अटैची को बस के ड्राइवर के पीछे वाली सीट पर रखी। जब मैं चाय पीकर आधा घण्टे बाद बस में चढ़ा तो मुझे थोड़ा शक हुआ। तब मैने व मेरी बेटी ने अटैची को चैक किया तो उसमें से बेटी का गहना गायब था। जो चोरों ने अटैची का ताला खोलकर चुरा लिए। हमने एफ़आईआर दर्ज कराई।

हरियाणा की शातिर गैंग के सदस्य पुलिस की गिरफ्त में।
हरियाणा की शातिर गैंग के सदस्य पुलिस की गिरफ्त में।

चार राज्यों में मुकदमे दर्ज

थानाधिकारी भंवरलाल ने बताया कि हमने एसपी जैसलमेर डॉ अजयसिंह के निर्देशानुसार अलग-अलग टीमों कि मदद से कड़ी मेहनत की। करीब अढ़ाई महीने की कड़ी मेहनत के बाद मुख्य आरोपी कुलदीप व उसके सहयोगियों के खिलाफ राजस्थान, उतरप्रदेश, हरियाणा व हिमाचल प्रदेश के कई थानों में चोरी के कई मामले दर्ज होने की जानकारी मिली। सारे 5 अपराधी बस व रेल में यात्रियों की रखी अटेचियों में से सोने व चांदी के गहने तथा पैसा चूराने के आदतन अपराधी है। इस गैंग ने राजस्थान व अन्य राज्यों में जगह-जगह ट्रेेनों व बसों में यात्रियों की रखी हुई अटेचियों को डुप्लीकेट चाबी से ताला खोलकर गहने व नकदी चुराने की घटनाओं को अंजाम दिया है। हमने चोर गिरोह का पर्दाफाश कर हरियाणा की गैंग के 5 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया। पांचों अपराधियों में गैंग का मुख्य सरगना कुलदीप पुत्र राजेन्द्र निवासी रोहतक हरियाणा भी शामिल है। उसके साथ उसके साथी सोनू, बलराज, मिनू उर्फ पासा तथा रामपाल को गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि सभी अपराधियों से कड़ाई से पूछताछ जारी है। इस गैंग से और भी कई मामलों के खुलासे होने की उम्मीद है।