पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जैसलमेर से 10 डॉक्टर लौटे फिजिशियन का भी तबादला:जवाहर अस्पताल के फिर से बिगड़ सकते हैं हालात, डॉक्टरों के जाने से खराब हो सकती है अस्पताल की स्थिति

जैसलमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जैसलमेर में पिछले दिनों डॉक्टर लगाने के बाद सुधरी चिकित्सा व्यवस्था एक बार फिर से बेपटरी होने की संभावना है। सरकार ने जिन 10 डॉक्टरों को कोरोना काल में जैसलमेर लगाया था। उन सभी डॉक्टरों को अब रिलीव कर दिया गया है। इसके साथ ही जवाहर अस्पताल में कार्यरत दो फिजिशियन में से एक का तबादला पोकरण कर दिया गया है। जिससे अब जैसलमेर में चिकित्सा व्यवस्था बिगड़ने के आसार है। हालांकि हाल ही में सरकार द्वारा जारी किए गए नए डॉक्टरों के आदेश के दो स्थानीय डॉक्टरों ने कार्यभार ग्रहण किया है। लेकिन इन दिनों कोरोना महामारी के कारण बीच डॉक्टरों को रिलीव करना समझ से परे है।
हर बार यहीं स्थिति, जैसलमेर के नहीं बदल रहे हालात, अस्पताल में डॉक्टर सहित अन्य स्टाफ के आधे पद आज भी खाली

सरकार एकबारगी तो जैसलमेर में जवाहर अस्पताल में डॉक्टरों को नियुक्ति दे देती है। जिसमें से आदेश के अनुरूप आधे डॉक्टर यहां ज्वाइन ही नहीं करते है। उसके बाद जो डॉक्टर यहां ज्वाइन करते है वे ज्वाइन करने के साथ ही अपना तबादला करवाने की जुगत में लग जाते है।

कुछ समय बाद वे डॉक्टर अपना तबादला करवाकर चले जाते है। जिससे जैसलमेर की स्थिति में बदलाव नहीं आ रहा है। जैसलमेर में अब भी डॉक्टरों के आधे पद खाली है। हालांकि कागजों में जैसलमेर में डॉक्टरों के पद भरे हुए है लेकिन वे डॉक्टर मेडिकल कॉलेज में सीनियर रेजीडेंट के रूप में सेवाएं दे रहे है। जिससे जैसलमेर में पद तो भरे हुए है लेकिन डॉक्टर अपनी सेवाएं यहां नहीं दे रहे है। जैसलमेर के ऐसे 5 डॉक्टर है जो कार्यरत तो जैसलमेर में है। लेकिन उनकी प्रतिनियुक्ति मेडिकल कॉलेज में सीनियर रेजीडेंट के रूप में हो रखी है।

5 पॉजिटिव आए सामने, जिले का आंकड़ा पहुंचा 2395

जैसलमेर में लगातार आ रहे कोरोना मरीजों के बीच गुरूवार को आई रिपोर्ट में 5 नए पॉजिटिव सामने आए। जिसके बाद जिले का आंकड़ा बढ़कर 2395 पहुंच गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कमलेश चौधरी ने बताया कि 199 कोरोना सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। इसमें 5 जनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव व 194 जनों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। डॉ चौधरी ने बताया कि गुरूवार को आए सभी 5 पॉजिटिव केस जैसलमेर क्षेत्र के है। वहीं गुरूवार को जैसलमेर जिले में 188 सैंपल कोरोना जांच के लिए

भाजपा व कांग्रेस दोनों सरकारों में भी नहीं सुधरे जवाहर अस्पताल के हालात, अब और बिगड़ेंगे
प्रदेश में गत भाजपा सरकार के समय भी यहां भाजपा प्रत्याशी ही विधायक थे। इस बार भी कांग्रेस सरकार में जैसलमेर से विधायक व पोकरण विधायक केबीनेट मंत्री है। लेकिन उसके बावजूद जिले के सबसे बड़े अस्पताल के हालात नहीं सुधर रहे है। जैसलमेर के जनप्रतिनिधि या तो जिले की समस्या जयपुर में बता नहीं रहे है और अगर बता रहे है तो उनकी समस्या को लेकर सरकार गंभीर नहीं है।

कोविड में डॉ. गुर्जर ने संभाली थी व्यवस्था
हाल ही में कोरोना काल में जैसलमेर में कार्यरत डॉक्टर रोहिताश गुर्जर ने ही अस्पताल की व्यवस्था संभाली थी। लेकिन अब उनका ही तबादला कर दिया गया है। जैसलमेर के जवाहर अस्पताल में मात्र दो फिजिशियन ही कार्यरत है। ऐसे में डॉ रोहिताश गुर्जर का तबादला होने के बाद एक ही फिजिशियन रह जाएगा। जिससे अस्पताल की व्यवस्था गड़बड़ाने की पूरी संभावना है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें