पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:कोविड-19 वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में 1075 टीके लगे

जैसलमेर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड 19 वैक्सीनेशन के तहत जिले में सोमवार को 16 सेशन साइटों पर दूसरी डोज के टीके लगाकर टीकाकरण किया गया। सीएमएचओ डाॅ. कमलेश चौधरी ने बताया कि जिले में कोविड 19 वैक्सीन की 16 सेशन साइटाें पर कुल 1075 फ्रंट लाइन वर्कर को कोडिसिल के टीके लगाए गए।

डाॅ. चौधरी ने बताया कि सोमवार को जिला अस्पताल में 130, सीएचसी पोकरण में 91, सम में 7, भणियाणा में 147, सांकड़ा में 36, फलसूण्ड में 65, रामगढ, में 57, मोहनगढ़ में 40, नाचना में 92, फतेहगढ़ में 65 व यूपीएचसी गफूर भट्टा में 17, पीएचसी देवीकोट में 143, भागू का गांव में 50, झिनझिनयाली में 62, खुहाड़ी में 63, रामदेवरा में 10 इस प्रकार कुल 1075 टीके लगे।

डाॅ. चौधरी ने बताया कि जिला अस्पताल में जिला आशा समंवयक, देवराज ऐहम्पा ने फंट वर्कर के द्वारा दूसरी खुराक का टीका लगाने पर पूर्ण टीकाकरण का डिजिटल प्रमाण पत्र भेंट किया एवं कोविड की दूसरी खुराक का टीका लगाने पर डिजीटल प्रमाण पत्र लाभार्थी के पंजीकृत मोबाइल पर ऑनलाइन मैसेज से भेजा जा रहा है। डाॅ. चौधरी ने बताया कि टीकाकरण सत्रों को जिला स्तर से डाॅ. कुणाल साहू, जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी ने सीएचसी भणियाणा एवं सांकड़ा का निरीक्षण कर जायजा लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें