75 साल पूरे होने पर 1300 किलोमीटर की बाइक रैली:क्षत्रीय युवक संघ की हीरक जयंती महोत्सव रथ यात्रा और बाइक रैली पहुंची जैसलमेर

जैसलमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हीरक जयंती बाइक रैली

क्षत्रिय युवक संघ की हीरक जयंती महोत्सव को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। संघ के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष में जयपुर में 22 दिसम्बर को बहुत बड़ा आयोजन होने जा रहा है। कार्यक्रम के प्रचार प्रसार के लिए बाड़मेर से रथ यात्रा व बाइक रैली निकाली जा रही है। ये रैली गांव-गांव लोगों को कार्यक्रम की जानकारी देगी तथा कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण देगी।

हीरक जयंती समारोह रथ
हीरक जयंती समारोह रथ

संयोजक महेंद्र सिंह तारातरा व संभाग प्रमुख जैसलमेर तारेन्द्र सिंह झिनझिनयाली ने बताया कि बाड़मेर से रवाना हई रथ यात्रा बुधवार को तनाश्रम संघ कार्यालय पहुंची। तनाश्रम में मौजूद लोगों की ओर से स्वागत किया गया। बाड़मेर से जैसलमेर आते वक़्त रैली का बईया व झिनझिनयाली गांव में मूलचंदजी प्रोल में स्वागत किया। भारतीय ग्राम्य आलोकायन के तहत क्षत्रिय युवक संघ हीरक जयंती कार्यक्रम की कड़ी में बाइक रैली निकाली जा रही है। ये रैली 22 दिसम्बर को जयपुर पहुंचेगी। 22 दिसम्बर को जयपुर कार्यक्रम के लिए जैसलमेर से भी भारी संख्या में लोग जाएंगे। दरअसल क्षत्रिय युवक संघ को 75 साल पूरे होने जा रहे है। हीरक जयंती महोत्सव के तहत इस तरह से कार्यक्रम आयोजित कर संघ का संदेश घर-घर पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है।

रथ यात्रा का जगह-जगह स्वागत

यह संदेश यात्रा बाड़मेर के वेर माता का मंदिर से रवाना होकर खारिया, चाडी रामसर, हरसाणी, तुड़बी उगेरी, गिराब, आसाडी आदि गांव से होती हुई जैसलमेर जिले में पहुंची। यात्रा का क्षत्रिय युवक संघ के बुजुर्ग स्वयंसेवक रेवत सिंह झिनझिनयाली के नेतृत्व में स्वागत किया गया। स्वागत के बाद यात्रा बईया, मूलचंदजी की प्रोल झिनझिनयाली, निम्बली, कुंडा, कोहरा रणधा, मोढ़ा, तेजमालता होती हुई जोगीदास धाम पहुंची। रास्ते में ग्रामीणों की ओर से ढोल नगाड़ों एवं पुष्प वर्षा कर जगह-जगह स्वागत किया गया। यात्रा के दौरान तारेन्द्रसिंह झिनझिनयाली व महेंद्रसिंह तारातरा की ओर से क्षत्रिय युवक संघ हीरक जयंती महोत्सव महोत्सव में आने का आह्वान किया गया।

खबरें और भी हैं...