पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सर्दी का असर:पश्चिमी विक्षोभ से हल्की बूंदाबांदी, दो दिन में पारा 8 डिग्री गिरा, ठंड व कोहरे का असर

जैसलमेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जैसलमेर में एक बार फिर से सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ के कारण सर्दी का असर बढ़ गया है। दो दिन में दिन के तापमान में 8 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। मंगलवार रात को शुरू हुई हल्की बूंदाबादी रुक रुक कर रात भी चलती रही। जिसके कारण बुधवार को सुबह होने के साथ ही सर्दी का असर देखने को मिला। पूरे दिन बादलों की आवाजाही के कारण सूर्यदेव के दर्शन नहीं हुए।

बुधवार को अधिकतम तापमान 21.5 व न्यूनतम तापमान 13.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिन भर बादलों की आवाजाही के कारण बुधवार को सर्दी का तेज असर देखने को मिला। सुबह कोहरा होने के कारण भी सर्दी का सितम रहा। इसके बाद दिन में भी हल्की बूंदाबांदी के कारण मौसम में ठंडक घुल गई। बरसात होने से फसलों को फायदा होने की उम्मीद है। लेकिन बूंदाबांदी ने आमजन को ठिठुरा दिया।

दिनभर आसमान में छाये रहे बादल, नहीं हुए सूर्य दर्शन
मंगलवार रात बूंदाबांदी के कारण बुधवार को दिन भर आसमान में बादल छाए रहे। जिससे सूर्यदेव भी बादलों की ओट में ही रहे। हालांकि कुछ देर धूप खिली। लेकिन तेज सर्दी के कारण धूप का अहसास बिलकुल भी नहीं हुआ। इसके बाद दिन में भी बूंदाबांदी व ठंडी हवाएं चलने से आमजन को कड़ाके की ठंड का अहसास हो गया।

शीतलहर ने ठिठुराया पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के बाद चल रही शीतलहर ने आमजन को ठिठुरा दिया। मंगलवार रात भर बूंदाबांदी के कारण बुधवार को दिन भर शीतलहर जारी रही। जिसके कारण लोग अलाव तापते नजर आए। बुधवार को सर्दी का अलग रूप देखने को मिला। पिछले कुछ दिनों से पहले पश्चिमी विक्षोभ के कारण सर्दी ने जोर पकड़ लिया था। लेकिन एक बार फिर से जैसलमेर में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ के कारण सर्दी का असर बढ़ गया।

कोहरे ने बढ़ाया ठंड का असर बुधवार को सुबह होने के बाद काफी देर तक कोहरे का भी असर रहा। बादलों की आवाजाही के बीच कोहरे से भी सर्दी का असर बढ़ा दिया। हालांकि मावठ की बरसात होने से फसलों को फायदा होने की उम्मीद है। लेकिन बूंदाबांदी ने आमजन को ठिठुरा दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser