बीती रात से रुक-रुक कर हो रही बारिश:हवा के साथ बारिश से शीतलहर, अभी तीन दिन बारिश के आसार, ठंड और बढ़ेगी

जैसलमेर6 महीने पहले
जैसलमेर में बारिश

जैसलमेर में मंगलवार रात से शुरू हुआ हल्की बूंदाबांदी का दौर बुधवार सुबह तक जारी है। बादलों के छाए रहने से सूरज के दर्शन नहीं हो पा रहे हैं। जिले में बारिश से सर्दी का असर बढ़ गया। जिले में मंगलवार रात से शुरू हुई हल्की बारिश से शीतलहर चलने लगी जिससे सर्दी बढ़ गई है।

मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बदले मौसम से तापमान में गिरावट आएगी तथा अगले दो दिन ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है। गौरतलब है कि पिछले दिनों जैसलमेर के कई इलाकों में ओलावृष्टि होने से सर्दी का असर बढ़ गया था, लेकिन उसके बाद फिर से मौसम में बदलाव आने से तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई थी, लेकिन पश्चिमी विक्षोभ से बिगड़े मौसम से तापमान में एक बार फिर गिरावट ले आई है।

मौसम विभाग की चेतावनी

जैसलमेर कृषि विज्ञान केंद्र की मौसम इकाई ने पहले ही बता दिया था कि जिले में 4 से 7 जनवरी तक पश्चिमी विक्षोभ कि वजह से मौसम में बदलाव रहेगा व बरसात की संभावना रहेगी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार शाम से जैसलमेर के मौसम में हुए बदलाव ने जिले में एक बार फिर ठंड को बढ़ा दिया है। जिले में शीतलहर चल रही है।

ग्रामीण इलाकों में भी बूंदाबांदी का दौर शुरू होने के साथ ही लोग घरों में दुबके रहे। बूंदाबांदी के बाद सर्दी का असर और तेज होने की संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई जा रही है। जिले में मंगलवार को तापमान 13.3 डिग्री रेकॉर्ड किया गया था, वहीं बुधवार सुबह तक तापमान में हल्की गिरावट के साथ 12 डिग्री दर्ज किया गया है। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिन जिले में ऐसा ही मौसम रहने वाला है और तापमान में गिरावट आएगी।