घटना:दीपावली पर आग की घटनाओं से लाखों का नुकसान

जैसलमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जैसलमेर में दीपावली पर शहर के विभिन्न इलाकों में आगजनी की छिटपुट घटनाओं से नुकसान हो गया। हालांकि किसी जान को नुकसान नहीं हुआ लेकिन कई जगह रहवासी क्षेत्रों में पटाखों से झोपड़ियों में आग लगी। जिससे घरेलू सामान जलकर राख हो गया। 4 नवंबर को गांधी कॉलोनी अस्पताल के पास झाड़ियों में, गीता आश्रम दूरदर्शन के आगे हरजी राम पुत्र रामा राम लोहार के रखे कचरे में, अचलवंशी कॉलोनी खाली प्लाट में, गांधी कॉलोनी स्थित देवकी निवास होटल के पीछे झाड़ियों में तथा 5 नवंबर को गांधी कॉलोनी स्थित लक्ष्मीनाथ बैंक के पास अशोक फर्नीचर के वर्कशॉप में, यूनियन चौराहे के पास की एक केबिन के आगे बने छप्परे में लगी आग पर फायर ब्रिगेड ने पहुंचकर काबू पाया।

विभिन्न जगहों पर फायर ब्रिगेड के अल्लादीन, हसन खान, दुर्गेश, महीपालसिंह, सलीम खान, नरेंद्रसिंह, नारायणसिंह व भूराराम ने सहयोग दिया। नोख दीपावली की रात में अचानक एक छप्पर में आग लग गई। इसके कारण देखते-देखते आग ने विकराल रूप ले लिया।

वहीं एक गायों का बड़ा छपरा पूरी तरह जलकर खाक हो गया। वहीं छपरे में बंधी गायों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इस दौरान कोई अनहोनी घटना घटित नहीं हुई। लेकिन देखते-देखते आग ने विकराल रूप ले लिया।

मौके पर ग्रामीणों ने घंटो मशक्कत के के बाद आग पर काबू पा लिया। वहीं मौके पर गोदावरी ग्रीन एनर्जी की फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी पहुंची। वहीं एक अन्य जगह पर भी एक आगजनी की घटना हुई रात्रि को एक गोदाम में चिंगारी गिरने के कारण धीरे- धीरे आग लग गई। आग लगने से काफी नुकसान पहुंचा। आग पर काबू पा लिया गया।

खबरें और भी हैं...