पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:जैसलमेर रियासत के महारावल चैतन्यराजसिंह का कल होगा राजतिलक

जैसलमेर5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • राजतिलक पर रोशनी से जगमगाएगा सोनार दुर्ग

जैसलमेर रियासत के भावी महारावल चैतन्यराजसिंह के राजतिलक को लेकर तैयारियां जोर शोर से शुरू हो चुकी है। चैतन्यराजसिंह का राजतिलक आगामी 15 जनवरी को होगा। वहीं राजतिलक की पूर्व संध्या पर सोनार दुर्ग झिलमिल दीपों की रोशनी से जगमगा उठेगा। जिसको लेकर तैयारियां जोर शोर से जारी है। जानकारी के अनुसार राजतिलक को लेकर दुर्गवासियों में जबरदस्त उत्साह है। राजतिलक की पूर्व संध्या पर होने वाली दीपमाला को लेकर युवाओं ने डोर टू डोर जनसंपर्क किया। इस दौरान महिला शक्ति से दीपोत्सव के आयोजन को सफल बनाने का आह्वान किया।

राजतिलक को लेकर पूरे दुर्ग में विशेष सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान नगर परिषद की जेट मशीन से प्राचीन धरोहरों को पानी से साफ किया गया। इस दौरान दुर्ग के दशहरा चौक, लक्ष्मीनाथ जी मंदिर के समीप विभिन्न जगहों पर फैले कचरे व मलबे को हटाया गया। सफाई कर्मियों व दुर्गवासियों के सहयोग से सफाई व्यवस्था को सुचारु कर दिया गया। वहीं दशहरा चौक में केसरिया व लाल कलर की पताकाएं लगाई गई। इस दौरान दशहरा चौक में पैच वर्क का काम भी पूरा कर दिया गया। दुर्ग के सभी द्वार पर आकर्षक सजावट के लिए रंग बिरंगी रोशनी से सजावट की गई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser