पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आत्महत्या:शहर की सांवल कॉलोनी के पास स्थित ढाणी में विवाहिता ने की आत्महत्या, जेठ,जेठानी समेत चार के खिलाफ मामला दर्ज

जैसलमेर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जैसलमेर. मोर्चरी के बाहर मृतका के परिजनों से समझाइश करते हुए। - Dainik Bhaskar
जैसलमेर. मोर्चरी के बाहर मृतका के परिजनों से समझाइश करते हुए।
  • शादी के 4 माह बाद ही दुल्हन ने मोबाइल में वीडियो बना लगाई फांसी
  • हाथ पर मोबाइल के पासवर्ड के साथ लिखा; मेरी मौत का कारण मोबाइल में है

जैसलमेर की सांवल कॉलोनी के पीछे ईश्वराराम की ढाणी निवासी एक विवाहिता ने फांसी का फंदा लगाकर इहलीला समाप्त कर ली। घटना की जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। पीहर पक्ष द्वारा महिला को दहेज के कारण प्रताड़ित करने का आरोप लगाए गए है। इसके साथ ही परिजनों ने बताया कि मोनिका (26) ने फांसी लगाने से पहले अपने मोबाइल में वीडियो बनाया गया है। वहीं हाथ पर मोबाइल के पासवर्ड भी लिखे।

उसने लिखा कि उसकी मौत का कारण मोबाइल में है। इसके बाद परिजनों द्वारा मंगलवार को मोर्चरी के आगे विरोध प्रदर्शन किया गया। मोर्चरी पर महिला प्रकोष्ठ के डिप्टी भवानीसिंह मौके पर पहुंचे तथा विरोध कर रहे मृतका के परिजनों से समझाइश की।

30 अप्रैल को हुई थी शादी, दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज होने के बाद करवाया पोस्टमार्टम

विवाहिता के भाई ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि उसकी बहन मोनिका की शादी गत 30 अप्रैल को भीखचंद के साथ हुई थी। इसके बाद से उसके ससुराल वाले लगातार उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। रिपोर्ट में बताया कि मोनिका का जेठ भूराराम, जेठानी भंवरी व जेठानी का भाई प्रताप उसे दहेज के लिए परेशान करते थे। दहेज की मांग से तंग आकर ही मोनिका ने अपनी इहलीला समाप्त कर ली। भाई ने रिपोर्ट में बताया कि मोनिका ने फांसी लगाने से पहले अपने मोबाइल में एक वीडियो बनाया है। जिसमें उसने मौत का कारण व उसे प्रताड़ित करने वालों के नाम लिए है। इसके साथ ही मोनिका ने अपने हाथ में मोबाइल के पासवर्ड के साथ लिखा कि मेरी मौत का कारण इस मोबाइल में है।

खबरें और भी हैं...