पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गर्मी का असर:दोपहर में पारा 40 डिग्री, शाम को धूलभरी आंधी शुरू

जैसलमेर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर समेत जिलेभर में दिनभर तेज गर्मी का असर, शाम को मौसम बदला और तेज हवाओं के साथ उठने लगे धूल के गुबार

इस बार गर्मी ने एकाएक अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। मार्च माह में ही गर्मी ने रिकॉर्ड तोड़ दिया था। अब तो पारा 40 डिग्री के पार पहुंच चुका है और अभी से मई जून जैसी गर्मी पड़ रही है। दिन चढ़ने के साथ ही चिलचिलाती धूप आमजन को परेशान कर रही है।

दोपहरी में तो पसीने छूट रहे हैं और एसी भी चालू हो गए हैं। हालांकि न्यूनतम तापमान में ज्यादा बढ़ोतरी नहीं है जिससे रात में मामूली राहत है। कभी कभार हवा चलने से रात में मौसम सामान्य हो रहा है। लेकिन दिन में गर्मी के तेवर तीखे हो चुके हैं। दो दिन पहले पारा 43 डिग्री के पास पहुंच गया था। उसके बाद दो दिन से तापमान में मामूली गिरावट आई है लेकिन गर्मी का असर कम होता नजर नहीं आ रहा है।

देर शाम को नहरी क्षेत्र में चली आंधी: देर शाम को मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार नहरी क्षेत्र में आंधी का दौर भी शुरू हो गया। रामगढ़ व मोहनगढ़ क्षेत्र के नहरी बेल्ट में आंधी चलने से गर्मी से तो राहत मिली लेकिन जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। आगामी एक दो दिन आंधी का दौर चलता रहा तो गर्मी से निजात मिल सकती है। शहर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में धूलभरी आंधी से दूर-दूर तक धूल के गुबार उठते रहे।

अप्रैल में मई-जून जैसी गर्मी, सड़कों पर पसरा सन्नाटा
अभी तो शुरुआत है

गर्मी के तीखे तेवरों को देखकर हर कोई परेशान है और यही सोच रहा है कि अभी तो शुरूआत है। आगामी मई व जून माह में हालात और भी खराब हो सकते हैं। इस बार गर्मी सारे रिकार्ड तोड़ती दिखाई दे रही है। मंगलवार को सुबह से ही गर्मी का असर तेज रहा।

दोपहर में तो गर्मी ने पसीने छुड़ा दिए और तेज धूप लोगों को घरों से बाहर निकलने नहीं दे रही थी। बाजार में सन्नाटा भी नजर आया और गर्मी के चलते व्यस्ततम इलाके भी खाली नजर आए। व्यापारियों के लिए गर्मी मुसीबत बन रही है और उनके बिजनेस पर इसका असर देखने को मिल रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें