पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रशासन शहरों के संग अभियान प्री कैंप:नगरपरिषद ने प्री कैम्प से की शुरुआत, स्वरोजगार के लिए लोन के आवेदन भी लिए

जैसलमेर2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नगरपरिषद का प्री कैंप - Dainik Bhaskar
नगरपरिषद का प्री कैंप

दो अक्टूबर से प्रदेश में शुरू होने जा रहे प्रशासन शहरों के संग अभियान के आयोजन से पहले नगर परिषद ने उसकी तैयारियों को लेकर कमर कस ली है। अभियान से पहले बुधवार को नगरपरिषद जैसलमेर कार्यालय में सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने प्री कैम्प का शुभारंभ किया। इसी दौरान आयोजित कैम्प में DAY-NULM के तहत स्वरोजगार के लिए लोन आदि के लिए आवेदन प्राप्त किये गए।

प्रशासन शहरों के संग अभियान का प्री कैंप।
प्रशासन शहरों के संग अभियान का प्री कैंप।

सभापति ने प्री कैंप का किया शुभारंभ
नगरपरिषद सभापति हरिवल्लभ कल्ला ने बताया कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हमेशा प्रदेश की जनता की सेवा के लिए प्रयासरत्त रहे हैं, इसी बीच मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार स्वायत्त शासन विभाग द्वारा प्रदेश की तमाम नगरीय निकायों में आने वाली 2 अक्टूबर से प्रशासन शहरों के संग अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के तहत भूखंडों पर पट्टे जारी किए जाएंगे। 15 से 25 सितंबर तक आयोजित प्री पेराटरी कैम्प के दौरान समस्त वार्डों व कच्ची बस्तियों से स्टेट ग्रांट एक्ट पट्टा, धारा 69 'क' अंतर्गत पट्टा, कच्ची बस्तियों में नियमन, लीज राशि जमा व अन्य प्रमाण पत्र जारी करने से संबंधित आवेदन प्राप्त किये जाएंगे जिससे 2 अक्टूबर से प्रारंभ होने वाले प्रशासन शहरों के संग अभियान के तहत पट्टे जारी जाएंगे। इसमें आम जन के हितों से जुड़े विभिन्न प्रकरणों के निस्तारण भी किये जायेंगे।

प्री कैंप के तहत आयोजित कैम्प में DAY-NULM के तहत स्वरोजगार के लिए लोन आदि के आवेदन प्राप्त किये गए। इस दौरान उपसभापति खींव सिंह, अधिशासी अभियंता कर्मचंद अरोड़ा, पार्षद सुमार खान, कनिष्ठ अभियंता नीरज बंसल व समाजसेवी धर्मेंद्र आचार्य आदि मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...