आयोजन:राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन 11 दिसम्बर को

जैसलमेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के निर्देशानुसार द्वितीय शनिवार 11 दिसंबर को जिला एवं सेशन न्यायाधीश रविंद्र कुमार के निर्देशन में सभी न्यायालयों में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन के संबंध में सचिव सुनील विश्नोई ने मंगलवार को अधिवक्ताओं के साथ बैठक आयोजित कर चर्चा करते हुए बताया कि इस लोक अदालत में राजीनामा योग्य सभी प्रकृति के प्रकरणों का निस्तारण किया जा सकता है।

उन्होंने अधिवक्ताओं से चर्चा करते हुए कहा कि सभी अधिवक्ता उनके द्वारा पैरवी किए जा रहे ऐसे प्रकरण जिनमें राजीनामा की संभावनाएं हैं तथा जो विड्राॅल किए जाने के योग्य है या जो निष्फल हो गए हैं उन्हें चिन्हित कर संबंधित न्यायालयों को अवगत कराएं और उन्हें राष्ट्रीय लोक अदालत में निस्तारित करवाने के लिए प्रोत्साहित किया।

बैठक में अधिवक्ता चंदनाराम चौधरी, मनोहरसिंह नरावत, भगवानसिंह शेखावत, जहांगीर मलिक, शैतानसिंह परिहार, गिरीराज पुरोहित, स्वरुपसिंह तंवर, श्यामपालसिंह राठौड़ इत्यादि उपस्थित रहे। अधिवक्ता संघ के पदाधिकारियों ने आश्वस्त किया कि वे राष्ट्रीय लोक अदालत में न्यायालय में लंबित अधिक से अधिक प्रकरणों के निस्तारण में अपना सक्रिय सहयोग प्रदान करेंगे।

खबरें और भी हैं...