CMHO का एक्शन- 4 को APO किया:गांवों में आकस्मिक निरीक्षण के दौरान सीएमएचओ को मिली लापरवाही; 4 कर्मचारियों पर कार्रवाई

जैसलमेर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
CMHO डॉ कुणाल साहू। - Dainik Bhaskar
CMHO डॉ कुणाल साहू।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ कुणाल साहू ने गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सम, रामगढ़, एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पूनम नगर का आकस्मिक निरीक्षण कर मौसमी बीमारियों एव प्रशासन गांवों के संग अभियान संबंधी व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

डॉ साहू ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सम के कोविड स्वास्थ्य सहायक नरेन्द्र कुमार, सुनील कुमार, मेल नर्स सेकंड मोहन बालाच तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामगढ़ से कोविड स्वास्थ्य सहायक नरपत सिंह के लगातार बिना सूचना के अनुपस्थित पाए जाने पर तुरंत प्रभाव से एपीओ किया। एपीओ के दौरान उनका मुख्यालय सीएमएचओ कार्यालय रहेगा। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पूनम नगर में सफाई व्यवस्था को लेकर CMHO ने नाराज़गी जाहिर की तथा तुरंत सफाई बेहतर करने व भविष्य में साफ सफाई बनाये रखने के सख्त निर्देश चिकित्सा अधिकारी को दिये। निरीक्षण के दौरान डॉ राजेंद्र पालीवाल भी उनके साथ रहे। उन्होने ब्लॉक में विभाग की स्वास्थ्य गतिविधियों व राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी डॉ साहू को दी।

मौसमी बीमारियों का प्रकोप

हाल ही में सीएमएचओ की ड्यूटी जॉइन करने वाले डॉ कुणाल साहू ने बताया की जिले में बारिश के बाद से मौसमी बीमारियों का प्रकोप है ऐसे में मेडिकल स्टाफ द्वारा किसी भी लापरवाही को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्हे पूरी ईमानदारी से अपनी ड्यूटी करनी है। हमे हर हाल में जनता कड़े लिए 24 घंटे तैयार रहना है। जनता की पहली प्राथमिकता स्वास्थ्य सेवाओं के लिए हम सदैव तत्पर है।

खबरें और भी हैं...