पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्पेशल बांद्रा ट्रेन:अब 24 को जैसलमेर आएगी बांद्रा ट्रेन, इस सप्ताह शुरू नहीं हो पाई फेस्टिवल स्पेशल जैसलमेर-बांद्रा टर्मिनस

जैसलमेर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जैसलमेर. 24 अक्टूबर को जैसलमेर रेलवे स्टेशन पर लौटेगी रौनक।

8 माह बाद जैसलमेर रेलवे स्टेशन पर आगामी 24 अक्टूबर को रौनक लौटेगी। 23 अक्टूबर को फेस्टिवल स्पेशल जैसलमेर-बांद्रा टर्मिनस बांद्रा से रवाना होगी और 24 को दोपहर 12.40 बजे जैसलमेर पहुंचेगी। गौरतलब है कि रेलवे ने पिछले दिनों 15 अक्टूबर से 25 नवंबर तक देश भर में कुछ फेस्टिवल स्पेशल चलाने का निर्णय लिया था। इसमें जैसलमेर बांद्रा ट्रेन भी शामिल थी। किसी कारणवश यह ट्रेन 15 अक्टूबर से शुरू नहीं हो पाई। ऐसे में अब अगले सप्ताह इस ट्रेन का पहला फेरा होगा।

इस ट्रेन के शुरू होने से जैसलमेरवासियों को 8 माह बाद ट्रेन की सुविधा मिलेगी। 22 मार्च से ट्रेनों का संचालन बंद है। रेलवे ने अलग अलग समय में कुछ ट्रेनों को शुरू किया था लेकिन जैसलमेर को एक भी ट्रेन नहीं मिली थी। हाल ही में एक साप्ताहिक ट्रेन जैसलमेर को दी गई है।

एक ट्रेन और मिले तो मिलेगी बड़ी राहत

जैसलमेरवासियों के लिए जैसलमेर-दिल्ली के बीच चलने वाली रूणिचा एक्सप्रेस काफी महत्वपूर्ण है और यह ट्रेन रोजाना चलती है। आगामी दिनों में पर्यटन की पीक सीजन का समय है, इस बीच यदि एक ट्रेन और मिल जाए तो पर्यटकों की आवक में काफी इजाफा हो सकता है। वहीं दूसरी तरफ स्थानीय लोगों को भी इस ट्रेन से जोधपुर, जयपुर व दिल्ली तक जाने में आसानी हो सकेगी।

पर्यटकों के आने की उम्मीद | इस साप्ताहिक ट्रेन से पर्यटन सीजन को कुछ उम्मीद है। इस ट्रेन का रूट वाया अहमदाबाद है, ऐसे में गुजराती पर्यटक इस ट्रेन से जैसलमेर आ सकेंगे। साथ ही महाराष्ट्र के पर्यटन भी इस ट्रेन से सीधे ही जैसलमेर आ सकेंगे। यह ट्रेन पर्यटन की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण है। आगामी सीजन में पर्यटन को इस ट्रेन का फायदा मिल सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें