पौष में मेह री मेहर:जैसलमेर में एक इंच बरसा पानी, 8 घंटे बौछारों के साथ बारिश, पारा 3 डिग्री गिरा

जैसलमेर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिले में बारिश का दौर जारी है। - Dainik Bhaskar
जिले में बारिश का दौर जारी है।

जिले में बारिश का दौर जारी है। दो दिन पहले 13 मिमी बारिश से लगातार ठंड का असर बढ़ गया था। शुक्रवार सुबह 4 बजे शुरू हुआ बारिश का दौर दोपहर 12 बजे तक चलता रहा। 8 घंटे तक रुक रुक कर हुई बारिश 25.4 मिमी दर्ज की गई। इस दौरान कभी तेज तो कभी रिमझिम बारिश का सिलसिला चलता रहा।

शुक्रवार को नहरी क्षेत्र में रात दो बजे से बारिश का दौर शुरू हो गया वहीं जैसलमेर शहर में सुबह 4 बजे बूंदाबांदी के साथ हल्की बारिश की शुरूआत हुई। जैसलमेर व पोकरण सहित रामगढ़, मोहनगढ़ व नाचना क्षेत्र में जमकर बारिश हुई। शुक्रवार को अधिकतम तापमान 13.6 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

रबी फसलों को जीवनदान, कल से साफ होगा मौसम
इस बार नहरी किसान पानी के लिए आंदोलन कर रहे हैं। नहरों में पानी की कमी से परेशान किसानों की सरकार ने तो नहीं सुनी लेकिन इंद्रदेव ने सुन ली। दो बार अच्छी बारिश होने से फसलों को जीवनदान मिल गया। किसानों के अनुसार यह बारिश फसलों के लिए अमृत साबित होगी। खेतों में उगी फसलें लहलहाने लगी है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार शनिवार को भी बादल छाए रहेंगे और उसके बाद मौसम सामान्य हो जाएगा। ऐसे में अब किसानों के चेहरे खिल उठे हैं।

खबरें और भी हैं...