पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:नर्सिंग कर्मियों को आदेश दिए, नियुक्तियां नहीं दी, कोरोनाकाल में ड्यूटी के वेतन को भी तरसे

जैसलमेर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जैसलमेर में कार्यरत नर्सिंग को सीधी भर्ती में नियुक्ति देने के बावजूद अभी तक संविदा पर ही काम रहे है। गौरतलब है कि सरकार द्वारा नर्सिंग सीधी भर्ती 2018 के तहत प्रदेश भर में करीब 9 हजार नर्सिंग कर्मियों को नियुक्ति स्थान आवंटित कर सूची जारी कर दी लेकिन आज तक नर्सिंग कर्मियों को संविदा से हटाकर स्थाई नियुक्ति नहीं दी गई है।

इससे उनमें रोष गहरा गया है। जिस पर नर्सिंग कर्मियों ने मुख्यमंत्री को ज्ञापन देकर उन्हें संविदा से हटाकर यथास्थान नियुक्ति की मांग की है। ज्ञापन में नर्सिंग कर्मियों ने बताया कि राज्य में कोविड 19 के चलते संविदा नर्सेज ने जान की बाजी लगाकर चिकित्सा सेवाएं दी तथा विकट परिस्थतियों में राज्य सरकार का साथ नहीं छोड़ा। इसके बावजूद भी संविदा नर्सेज को नियमित नियुक्ति नहीं दी गई है।

सरकार द्वारा सीधी भर्ती के बाद संविदा पर लगे नर्सिंग कर्मियों को नियुक्ति के आदेश तो दे दिए लेकिन उन्हें नियुक्ति नहीं दी। साथ ही यह भी आश्वासन दिया कि जिस दिन नियुक्ति आदेश जारी किया गया है। नर्सेस कर्मियों की सरकारी सेवा उसी दिन से काउंट की जाएगी। जिसके बाद लॉकडाउन लगने से उन्हें उसी जगह पर संविदा पर काम करने की बात की गई। संविदा नर्सेज द्वारा अभी तक वहीं काम किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें