बार्डर पर सवा करोड़ की लागत से बना ऑक्सीजन प्लांट:50 बेड पर दे सकता है ऑक्सीजन; हेल्थ मिनिस्टर ने किया ऑनलाइन लोकार्पण

जैसलमेर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्लांट की जानकारी लेते अतिथि। - Dainik Bhaskar
प्लांट की जानकारी लेते अतिथि।

बार्डर स्थित रामगढ़ कस्बे में गुरुवार को सवा करोड़ की लागत के ऑक्सीजन प्लांट का हेल्थ मिनिस्टर रघु शर्मा ने ऑनलाइन लोकार्पण किया। रामगढ़ कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में बने ऑक्सीजन प्लांट के लोकार्पण के अवसर पर जिला प्रमुख प्रतापसिंह तथा सीएमएचओ डॉ कुणाल साहु मौजूद रहे।

प्लांट का निरीक्षण करते जिला प्रमुख साथ है सीएमएचओ डॉ कुणाल साहू।
प्लांट का निरीक्षण करते जिला प्रमुख साथ है सीएमएचओ डॉ कुणाल साहू।

जिला प्रमुख प्रतापसिंह ने ऑक्सीज़न प्लांट का फीता काटकर तथा स्वास्तिक बनाकर उद्घाटन किया तथा डॉ. निखिल शर्मा ने ऑक्सीजन प्लांट के बारे में सम्पूर्ण जानकारी दी। रामगढ़ में ऑक्सीजन प्लांट स्थापित होने पर जिला प्रमुख ने समस्त क्षेत्रवासीयों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा किए प्रयासों से मिली सफलता पर खुशी है। कार्यक्रम में मौजूद मेहमानों व ग्रामीणों को ऑक्सीजन प्लांट की जानकारी देते हुए बताया गया कि ये प्लांट 50 बेड पर ऑक्सीजन दे सकता है।

प्लांट स्थापित करने वाली कम्पनी के प्रतिनिधि ने बताया कि आपातकालीन स्थिति में ये प्लांट बहुत ही मददगार साबित होगा। रामगढ़ जैसे छोटे से कस्बे में कोरोना या किसी अन्य आपात कालीन स्थिति में हम इस प्लांट की मदद से काफी जिंदगिया बचा सकेंगे। कस्बे में आपातकालीन स्थिति में सबको जैसलमेर के भरोसे रहना पड़ता था। जिससे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था, लेकिन अब आने वाले समय में यह ऑक्सीजन प्लांट क्षेत्र के लिए काफी उपयोगी साबित होगा। इस मौके पर ब्लॉक सीएमएचओ डॉ. राजेन्द्र पालीवाल, रामगढ़ चिकित्सा प्रभारी डॉ. निखिल शर्मा व सामाजिक कार्यकर्ता हाथीसिंह भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...