कोरोना का असर / ओढाणियां गांव में पुलिस प्रशासन सख्त, आवश्यक वस्तुओं की होगी होम डिलेवरी

X

  • चिकित्सकीय टीम ले रही नमूने, लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 06:35 AM IST

लाठी. क्षेत्र के ओढ़ाणियां ग्राम में प्रवासी व्यक्ति को कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद  गुरुवार को गांव में चिकित्सकीय टीम ने लोगों के रैंडम सैंपल लिए गए। वहीं जिला पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार गांव में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध किए गए। गांव में प्रशासन, पुलिस व चिकित्सा विभाग के अधिकारी अलर्ट मॉड पर है। ओढ़ाणियां गांव में पुलिस का जाब्ता तैनात किया गया है तथा चारों तरफ पुलिस का पहरा हैं। 
ग्राम के आवाजाही वाले मार्गो को पुलिस द्वारा बंद कर दिया गया है।
वहीं सुरक्षा को मध्यनजर रखते हुए गांव के किसी व्यक्ति को बाहरी प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। वही किसी बाहरी व्यक्ति को गांव के अंदर प्रवेश दिया जा रहा है। गांव में कोरोना पॉजिटिव का मरीज मिलने के बाद लोगों में भय व खौफ का माहौल बना हुआ है। वहीं लोगों को प्रशासन द्वारा घरों में रहने की अपील की जा रही है। गांव में बाहरी राज्यों से आए लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया है। गांव में स्थित दुकानें पुलिस द्वार बंद करवा दी गई। आवश्यक वस्तुओं की होम डिलेवरी प्रशासन के वाहनों द्वारा की गई।
मुख्य मार्गों को किया बंद, पुलिस ने बढ़ाई गश्त
कोरोना वायरस पॉजिटिव व्यक्ति मिलने के बाद लाठी पुलिस पूरी तरह से चौकस है। उच्च अधिकारियों के निर्देश पर लाठी थाना अधिकारी ओमप्रकाश चौधरी के नेतृत्व में ओढ़ाणियां गांव को सीलबंद कर दिया गया है। गांव में मुख्य मार्गों पर बैरिकेड्स डाल बंद कर दिया गया है तथा प्रमुख मार्गो पर पुलिस तैनात कर दी गई है। इसी प्रकार पुलिस के वाहनों से कस्बे में गश्त की जा रही है। बाहर निकलने वाले प्रत्येक व्यक्ति को रुकवाकर पूछताछ की जा रही है तथा उन्हें समझाइश कर घरों की तरफ रवाना किया जा रहा है।
तीन टीमें गठित कर घर-घर जाकर किया जा रहा है सर्वे
ओढाणिया गांव में गुरुवार को कोरोना का एक पॉजिटिव मामला आने पर मेडिकल स्क्रीनिंग टीम द्वारा कोरोना के संपर्क में आए 6 लोगों की सघन स्क्रीनिंग कर सैंपल लिए जा रहे हैं। ग्रामीणों ने खेतोलाई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. मोतीलाल को पॉजिटिव के संपर्क में आए लोगों की जानकारी दी। खेतोलाई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी के नेतृत्व में तीन मेडिकल टीम गठित की है, जो पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आने वाले लोगों की सैंपल लेने का तथा घर-घर जाकर सर्वे करने का कार्य किया जा रहा है।
होम क्वारेंटाइन किए गए लोगों के घरों का प्रशासनिक अधिकारियों ने किया निरीक्षण
क्षेत्र में बाहरी राज्यों व जिलों से आए लोगों को होम क्वारेंटाइन किया जा रहा है। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा क्वारेंटाइन किए गए लोगों के घरों का निरीक्षण कर घरों से बाहर नहीं निकलने के साथ घर पर भी प्रशासन के नियमों का पालन करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। शुक्रवार को फलसूंड व सुथारों की ढाणी में क्वारेंटाइन किए गए लोगों के घरों का नायब तहसीलदार फलसूंड चंदन पंवार, व्याख्याता हरीराम सुथार व बांकीदास ने निरीक्षण किया।

प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों को कोरोना वायरस के बारे में भी जागरूक किया। वहीं शुक्रवार को उपखण्ड भणियाणा के प्रभारी भारत भूषण, उपखंड अधिकारी रामजस विश्नोई, हरिसिंह चारण, शिक्षा अधिकारी जसाराम चौधरी, पटवारी नेमीचंद कूकणा, ग्राम विकास अधिकारी जसराज ने होम क्वारेंटाइन किए गए लोगो के घरों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान क्वारेटाइन किए गए लोग घरों में ही मिले।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना