गृह मंत्री के दौरे से पहले 2 कश्मीरी युवक पकड़े:पुलिस कर रही पूछताछ, अमित शाह के दौरे से पहले बॉर्डर पर हाई अलर्ट

जैसलमेर6 महीने पहले
पुलिस अलर्ट, जगह-जगह की जा रही पूछताछ।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की 4 दिसम्बर को जैसलमेर यात्रा से पहले जैसलमेर पुलिस ने दो कश्मीरी संदिग्ध युवकों को पकड़ा है। पुलिस को मिली सूचना के आधार पर बस में की गई यात्रियों की पूछताछ में दोनों कश्मीरी युवक पकड़ में आए। पुलिस दोनों युवकों से पूछताछ कर रही है। उधर, पुलिस इस बारे में कुछ भी कहने से बच रही है।

गृह मंत्री अमित शाह की जैसलमेर यात्रा के कारण भारत--पाकिस्तान सीमा से लेकर पूरे जैसलमेर में सभी एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। जैसलमेर पुलिस भी जगह-जगह तैनात है। हर आने-जाने वाले आदमी से पूछताछ कर रही है। संदिग्ध लोगों से उनके दस्तावेज़ मांगे जा रहे हैं। शहर के चौराहों पर पुलिसकर्मी व सुरक्षाकर्मी नजर आ रहे हैं। पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां हर संदिग्ध व्यक्ति पर नजर बनाए हुए है। इस समय बाहर से जैसलमेर आने जाने वाले लोगों पर भी सख्ती से नजर रखी जा रही है।

जम्मू के रहने वाले हैं दोनों संदिग्ध
बुधवार की रात पकड़े गए दोनों संदिग्ध युवक जम्मू के निवासी बताए जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, वे जैसलमेर से आने-जाने वाली बसों की जानकारी ले रहे थे। इस दौरान पुलिस दोनों को थाने ले आई। हालांकि पुलिस उनके नाम और अन्य जानकारी नहीं बता रही है। अमित शाह की यात्रा को लेकर स्थानीय पुलिस जबरदस्त सक्रिय है।

सीमा पर बिताएंगे रात
होम मिनिस्टर अमित शाह 4 दिसम्बर को जैसलमेर आ रहे हैं। वे भारत-पाकिस्तान सीमा पर रात बिताएंगे। 5 दिसम्बर को वे सीमा सुरक्षा बल के 57वें स्थापना दिवस समारोह में शामिल होंगे।