दौरा / लाॅकडाउन में पुलिसकर्मी ड्यूटी के साथ स्वयं की सेहत का भी ध्यान रखें, नागरिकों के साथ अच्छा व्यवहार करें : गाेगाेई

Policemen should also take care of their health with duty in the lockdown, treat citizens well: Gaige
X
Policemen should also take care of their health with duty in the lockdown, treat citizens well: Gaige

  • जाेधपुर संभाग के पुलिस आईजी गाेगाेई ने किया निरीक्षण, अधिकारियों को दिए निर्देश

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 07:25 AM IST

जैसलमेर. जैसलमेर में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण लगातार शहर में लॉकडाउन एवं 144 सीआरपीसी की शक्ति से पालना की जा रही है। आमजन को घरों से बिना कारण बाहर निकलने की पूर्णतः पाबंदी है। पुलिस बल लगातार शहर के विभिन्न स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था बनाए हुए हैं।

इस परिस्थितियों को देखते हुए पुलिस महानिरीक्षक नवज्योति गोगोई ने जैसलमेर शहर का दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक डॉ. किरन कंग सिद्धू के साथ एएसपी राकेश कुमार बैरवा तथा जैसलमेर डिप्टी श्यामसुंदरसिंह तथा अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

महानिरीक्षक गोगोई ने एसपी कार्यालय में अधिकारियों के साथ  बैठक में कहा सभी लाेग ड्यूटी के साथ साथ स्वयं की भी सुरक्षा का ध्यान रखें। नागरिकों के साथ अच्छा व्यवहार करते हुए उनको घरों में रहने की हिदायत दें तथा सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करने वालों, मास्क नहीं पहनने वालों एवं क्वारेंटाइन का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई करें।

इस दौरान एसपी किरण कंग, एएसपी राकेश बैरवा, जैसलमेर डिप्टी श्यामसुंदरसिंह, उप अधीक्षक मुकेश चावड़ा, सदर थानाधिकारी भवानीसिंह, उपनिरीक्षक भवंरलाल उपस्थित रहे।
लोकल एवं स्पेशल एक्ट के तहत कार्रवाई के निर्देश:

महानिरीक्षक गोगोई ने बैठक में पुलिस अधिकारियों को लोकल एवं स्पेशल एक्ट में मुख्यतया आबकारी अधिनियम एवं एनडीपीएस एक्ट के तहत अधिकाधिक कार्रवाई करने तथा राज्य सरकार एवं पुलिस मुख्यालय के द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप पान, गुटखा एवं तंबाकू बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। 
डयूटी के दौरान सावधानी रखने के दिए निर्देश :

महानिरीक्षक नवज्योति गोगाई ने बैठक में उपस्थित पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो भी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी डयूटी में लगे हुए है वो सभी ड्यूटी के साथ-साथ स्वयं का बचाव करते हुए सतर्कता से ड्यूटी देवे तथा  सैनेटाइजर एवं मास्क का उपयोग करें तथा आमजन को भी इसके लिए प्रेरित करे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना